Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भारत भी ऑस्ट्रेलिया को हरा सकता है-कपिल

हमें फॉलो करें भारत भी ऑस्ट्रेलिया को हरा सकता है-कपिल
मुंबई , बुधवार, 23 मार्च 2011 (15:28 IST)
पूर्व कप्तान कपिल देव ने कहा कि भारतीय टीम को सोचना चाहिए कि अगर पाकिस्तानी टीम ऑस्ट्रेलिया को हरा सकती है तो वे क्यों नहीं हरा सकते।

कपिल ने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया मजबूत टीम है। यह टीम पाकिस्तान से हारने से पहले 36 मैचों में केवल एक बार हारी थी। मैं यह कह रहा हूँ कि अगर ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान से हार सकता है तो वे भारत से भी हार सकते हैं। हमें सकारात्मक रहना चाहिए।’

वहीं महान लेग स्पिनर अनिल कुंबले का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कल अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में होने वाले विश्वकप के क्वार्टर फाइनल मैच में भारतीय टीम प्रबल दावेदार होगी।

कुंबले ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की वर्तमान टीम अब उतनी मजबूत नहीं है जितनी भारत के खिलाफ 2003 विश्वकप के फाइनल में थी। भारत इस खिताबी मुकाबले में बुरी तरह हारा था।

कुंबले ने कल रात यहाँ संवाददाताओं से कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया की 2003 और 2011 विश्वकप की दोनों टीमें बिल्कुल अलग हैं। ऑस्ट्रेलिया को वर्तमान फॉर्म में हराने का अच्छा मौका है। मुझे लगता है कि भारत को ऑस्ट्रेलिया को हराना चाहिए।

ऑस्ट्रेलिया मजबूत टीम है लेकिन अगर आपको विश्वकप जीतना है तो मजबूत टीमों को हराना होगा। बल्लेबाजी पावरप्ले में भारत के हालिया खराब प्रदर्शन संबंधी सवाल पर पूर्व कप्तान ने कहा कि टीम को कोई भी मैच जीतने के लिए पावरप्ले के पाँच ओवर नहीं बल्कि पूरे 100 ओवर तक अच्छा खेलना होगा। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi