Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मियाँदाद की पाक टीम को चेतावनी

हमें फॉलो करें मियाँदाद की पाक टीम को चेतावनी
कराची , गुरुवार, 24 मार्च 2011 (12:49 IST)
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियाँदाद ने क्रिकेट विश्वकप के क्वार्टर फाइनल में वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने पर शाहिद अफरीदी की टीम की जमकर प्रशंसा की लेकिन कहा कि टीम को आगे कड़ी चुनौती के लिए तैयार रहना होगा।

वर्ष 1992 की विश्वकप विजेता टीम के सदस्य रहे मियाँदाद ने कहा कि हम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने पर जश्न मनाने के हकदार हैं लेकिन इसके साथ हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि सेमीफाइनल काफी चुनौतीपूर्ण होने वाला है क्योंकि भारत या ऑस्ट्रेलिया में से जो भी जीतेगा वह वेस्टइंडीज के मुकाबले ज्यादा मजबूत साबित होने वाला है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने शानदार प्रदर्शन की बदौलत वेस्टइंडीज को मात दी लेकिन अब एक साथ बैठकर सेमीफाइनल मुकाबले के लिए योजना बनाने की जरूरत है।

मियाँदाद ने कहा कि हमें अपनी मजबूती और कमजोरियों पर गौर करने के साथ अपने प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ भी विस्तृत रूप से योजना बनानी होगी। अगर भारत सेमीफाइनल में प्रवेश करता है तो हमें अपने गेंदबाजी संयोजन पर फिर से विचार करने की जरूरत है।

पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता मोहसिन खान ने कहा कि टीम के लिए विश्वकप खिताब हासिल करना भले ही दो मैच दूर हो लेकिन असली चुनौती अब शुरू होगी। मोहसिन ने कहा कि ये दो मैच हमारे लिए असली चुनौती और परीक्षा साबित होने वाले हैं। टीम को जीत की लय बरकरार रखने के लिए हर संभव प्रयास करने की जरूरत है।

पूर्व कप्तान मोइन खान ने कहा कि मोहम्मद हफीज को नई गेंद देना और अब्दुल रहमान की जगह सईद अजमल को शामिल करना क्रिकेट के मायने में काफी समझदारी भरा कदम था और ये साहसी फैसले थे। मैं चाहता हूँ कि टीम प्रबंधन सेमीफाइनल में अपने प्रतिद्वंद्वी ओर मोहाली की परिस्थितियों को देखकर इसी तरह के फैसले करे।

पूर्व क्रिकेटर अब्दुल कादिर ने कहा कि पाक टीम भले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी हो लेकिन अब भी कुछ विभाग हैं जिनके बारे में सोचने और काम करने की जरूरत है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi