Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सचिन टॉप टेन में, स्टेन तीसरे नंबर पर

हमें फॉलो करें सचिन टॉप टेन में, स्टेन तीसरे नंबर पर
नई दिल्ली , सोमवार, 14 मार्च 2011 (18:31 IST)
WD
मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर विश्वकप में अपने शानदार प्रदर्शन से आईसीसी वनडे रैंकिंग में टॉप टेन खिलाड़ियों में शामिल हो गए हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन अपने तूफानी प्रदर्शन से गेंदबाजों में तीसरे स्थान पर पहुँच गए हैं।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच नागपुर में विश्वकप मैच के बाद सचिन बल्लेबाजी रैंकिंग में 12वें से नौवें स्थान पर पहुँच गए हैं लेकिन युवा बल्लेबाज विराट कोहली को उनके बल्लेबाजी क्रम में उठापटक के कारण एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है।

कोहली एक स्थान खिसककर तीसरे से चौथे स्थान पर पहुँच गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला और ए बी डीविलियर्स चोटी के दो स्थानों पर बरकरार हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापस लौटे माइक हसी अब तीसरे स्थान पर हैं।

भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी और विस्फोटक ओपनर वीरेन्द्र सहवाग क्रमशः छठे और आठवें स्थान पर बरकरार हैं। गौतम गंभीर 14वें से 13वें स्थान पर पहुँच गए हैं जबकि युवराज सिंह 22वें से 23वें और यूसुफ पठान 46वें से 47वें स्थान पर खिसक गए हैं।

नागपुर में भारत के खिलाफ पाँच विकेट लेने वाले स्टेन पाँच स्थान की छलाँग के साथ आठवें से तीसरे स्थान पर पहुँच गए हैं। न्यूजीलैंड के डेनियल वेट्टोरी पहले और दक्षिण अफ्रीका के मोर्न मोर्कल दूसरे स्थान पर बरकरार हैं।

इंग्लैंड के ग्रीम स्वान तीसरे से चौथे, जिम्बाब्वे के रे प्राइस चौथे से पाँचवें और ऑस्ट्रेलिया के मिशेल जॉनसन पाँचवें से छठे स्थान पर खिसक गए हैं। भारतीय गेंदबाजों में जहीर खान संयुक्त 16वें स्थान पर बरकरार हैं वहीं इस मैच में तीन विकेट लेने वाले हरभजन सिंह 20वें से 19वें स्थान पर आ गए हैं।

मुनाफ पटेल चार स्थान गिरकर 27वें से 31वें स्थान पर पहुँच गए हैं जबकि आखिरी ओवर में भारत की लुटिया डुबोने वाले आशीष नेहरा नौ स्थान गिरकर 47वें से 56वें स्थान पर पहुँच गए हैं। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi