Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सारे रिकॉर्ड तोड़े भारत-पाक मैच ने!

हमें फॉलो करें सारे रिकॉर्ड तोड़े भारत-पाक मैच ने!
, शनिवार, 2 अप्रैल 2011 (08:32 IST)
भारत-पाकिस्तान के बीच मोहाली में हुए सेमीफाइनल का रोमांच इतना अधिक था कि उसकी टीआरपी ने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। इस मैच को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए भारत के रोमांचक मैचों तुलना में दोगुने दर्शकों ने देखा। इसे हाइवॉलटेज मैच और सभी मैचों का पिता भी कहा जा रहा था। क्रिकेट की दुनिया अब तक किसी मैच को इतनी टीआरपी नहीं मिली।

एमैप एजेंसी द्वारा जारी आँकड़ों के अनुसार 30 मार्च को खेले गए इस मैच की औसत रेटिंग 11.74 रिकॉर्ड की गई जबकि रात 10 बजकर 2 मिनट पर इसकी सर्वाधिक रेंटिंग 20.02 दर्ज की गई। इस समय भारत मैच जीत चुका था।

इससे पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 24 मार्च को खेले गए क्वार्टर फाइनल को 6.53 पाइंट रेटिंग मिली थी और इसकी सर्वाधिक रेटिंग 10.1 थी जबकि भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए टाई मैच की रेटिंग 6.44 थी जबकि 10.05 इसकी सर्वाधिक रेटिंग थी।

चुँकि भारत-पाकिस्तान का मैच होने के कारण इस दिन देश में एक तरह से राष्ट्रीय अवकाश था, इसलिए माना जा रहा था कि इस मैच को लोग जरूर देखेंगे। औसत रूप से हर व्यक्ति ने इसे 160 मिनट तक देखा। जबकि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ मैच में प्रति दर्शक औसत समय 115 मिनट और 99 मिनट था।

यद्यपि यह एक वर्किंग डे था फिर भी 67.3 मिलियन दशर्कों ने इस मैच को देखा जोकि विज्ञापनदाताओं के लिए भी हर्ष का विषय है।

इस मैच की हाई टीआरपी को देखकर अनुमान लगाया जा सकता है कि क्रिकेट विश्वकप के क्लाइमेक्स, शनिवार को भारत और श्रीलंका के बीच होने वाले फाइनल मैच की टीआरपी पिछले मैच को भी पीछे छोड़ देगी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi