Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Asia Cup Final: श्रीलंका ने बनाया दबाव, पाक को जीत के लिए 16 रन प्रति ओवर की दरकार

हमें फॉलो करें webdunia
रविवार, 11 सितम्बर 2022 (22:10 IST)
मध्य के ओवरों में धीमी बल्लेबाजी के चलते पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ खुद को मुश्किल में डालते हुए जरूरी रन रेट को बहुत ऊंचा ले गया। पाकिस्तान की शुरुआत खासी खराब रही और श्रीलंका की चतुर गेंदबाजी के कारण पारी कभी तेजी पकड़ ही नहीं पाई।

इससे पहले बाबर आजम और फकर जमान के लिए यह एशिया कप निराशाजनक रहा है। बाबर आजम आज 5 रन बनाकर आउट हुए और फकर जमान खाता भी नहीं खोल पाए और पहले पॉवरप्ले में ही आउट हो गए। खबर लिखे जाने तक पाकिस्तान ने 2 विकेट पर 6 ओवरों में 37 रन बना लिए।

पहला ओवर खासा लंबा रहा। बिना एक गेंद फेंके ही पाकिस्तान को वाइड और नो बॉल से 9 रन मिल गए थे। लेकिन इसके बाद श्रीलका के मधुशंका ने एक ही ओवर में 2 विकेट लेकर टीम की वापसी कराई।बाबर आजम ने अब तक इस टूर्नामेंट में 6 मैचों में 68 रन बनाए हैं। वहीं फकर जमान हॉंगकॉंग के खिलाफ एक अर्धशतक बना पाए हैं। अंतिम लीग मैच में दोनों खासे धीमे खेल रहे थे ताकि फॉर्म पायी जा सके लेकिन उसमें भी यह दोनों फ्लॉप ही रहे थे।

इससे पहले पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया जो शुरूआत में सही साबित होता लग रहा था लेकिन राजपक्षा ने आखिरी चार ओवर में 50 रन बनाकर श्रीलंका को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया ।

नसीम शाह ने चार ओवर में 40 रन देकर एक विकेट लिया जबकि हारिस रऊफ ने चार ओवर में 29 रन देकर तीन विकेट चटकाये । दोनों ने पिच से मिल रही मदद का पूरा फायदा उठाकर पावरप्ले में श्रीलंकाई बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी लेकिन इसके बाद राजपक्षा ने संकटमोचन की भूमिका निभाते हुए अपने कैरियर का बेहतरीन अर्धशतक लगाया।
webdunia

स्पिनर शादाब खान ने चार ओवर में 28 रन देकर एक विकेट लिया।राजपक्षा ने 45 गेंद में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 71 और वानिंदु हसरंगा ने 21 गेंद में 36 रन बनाये । दोनों ने 58 रन की ताबड़तोड़ साझेदारी की जबकि एक समय पर श्रीलंका का स्कोर पांच विकेट पर 58 रन था।

चामिका करूणारत्ने के साथ राजपक्षा ने 54 रन जोड़े और श्रीलंका को 160 के पार ले गए।पाकिस्तान के 19 वर्ष के तेज गेंदबाज शाह ने शानदार फॉर्म जारी रखते हुए कुसल मेंडिस को खाता खोले बिना ही पवेलियन भेज दिया । धनंजय डिसिल्वा (21 गेंद में 28 रन) ने जरूर कुछ अच्छे शॉट लगाये लेकिन ज्यादा देर टिक नहीं सके।

पाथुम निसांका (आठ) को रऊफ ने पवेलियन भेजा जबकि धनुष्का गुणतिलका (एक) उनकी बेहतरीन आउटस्विंगर का शिकार हुए।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पाकिस्तान फील्डरों की हुई ट्विटर पर किरकिरी, आपस में भिड़ कर छोड़ा कैच