Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सिंह राशि 2021 : इस साल पदोन्नति संभव है, जानिए 5 सटीक ज्योतिषीय उपाय

हमें फॉलो करें webdunia

आचार्य डॉ. संजय

धनलाभ, कार्यक्षेत्र में सफलता और पदोन्नति मिलेगी इस साल 
 
सेहत के लिहाज से वर्ष थोड़ा परेशान करेगा 
 
कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी जिससे पदोन्नति संभव है। लेकिन इसके साथ ही ऐसे भी योग बन रहे हैं कि किसी कारणवश कार्यस्थल पर किसी कर्मी से कोई विवाद हो। ऐसे में किसी भी विवाद से खुद को दूर रखना ही बेहतर होगा। राशिफल 2021 के अनुसार व्यापारियों के लिए समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहने वाला है। कोई बड़ी हानि हो सकती है, लेकिन आर्थिक जीवन में सावधान रहने की सलाह दी जाती है, क्योंकि इस समय आर्थिक तंगी के आसार बन रहे हैं। धनलाभ तो होगा, लेकिन खर्चों में अप्रत्याशित वृद्धि आर्थिक स्थिति को कमजोर करेगी। ऐसे में जितना संभव हो, धन को बचाने की ओर प्रयास करें।
 
फलकथन 2021 के अनुसार विद्यार्थियों को शिक्षा में सामान्य फल प्राप्त होंगे। जितनी मेहनत करेंगे, कर्मफल दाता शनि आपको उसके अनुसार ही फल प्रदान करेंगे। विदेश जाकर पढ़ाई करने की इच्छा रखने वाले छात्रों के साथ-साथ प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में लगे छात्रों को अभी इस वर्ष और मेहनत करने की जरूरत होगी। संभावना है कि आपके विरोधी आपका ध्यान भटकाने का प्रयास करें। ऐसे में सावधान रहकर केवल और केवल पढ़ाई पर ही ध्यान दें।
 
ग्रहों की गोचरीय स्थिति के कारण पारिवारिक जीवन में इस वर्ष आपको अच्छे फल प्राप्त होंगे, क्योंकि गुरु बृहस्पति की दृष्टि सिंह राशि के जातकों पर सकारात्मक प्रभाव डालेगी जिससे आपको पारिवारिक सुख तो प्राप्त होगा, माता को स्वास्थ्य कष्ट संभव है। आशंका है कि उनका कोई पुराना रोग उन्हें परेशान करे। ऐसे में उनकी सही तरीके से देखभाल करें।
 
शादीशुदा जातकों के लिए ये समय अच्छा नहीं है। किसी बड़ी गलतफहमी के चलते जीवनसाथी के साथ विवाद हो सकता है, परंतु प्रेमियों के लिए समय भाग्यशाली रहने वाला है। वहीं प्रेमी जातकों के जीवन में यह वर्ष कई बड़ी सौगात लेकर आने वाला है, क्योंकि गुरु देव और शुक्र देव की शुभ दृष्टि आपके प्रेम में और अधिक मधुरता घोलने का कार्य करेगी जिसके चलते आप प्रेम विवाह के बंधन में बंध सकते हैं। संतान को भाग्य का साथ मिलेगा और वो अपने हर क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन कर सकेगी।
 
स्वास्थ्य की दृष्टि से देखें तो यह वर्ष थोड़ा परेशान करेगा। वायु रोग, जोड़ों में दर्द, मधुमेह संबंधित समस्या, आदि विकार परेशान करेंगे जिसका सीधा असर निजी और पेशेवर जीवन- दोनों पर देखने को मिलेगा।
 
सिंह राशिफल 2021 के अनुसार ज्योतिषीय उपाय
 
कार्यक्षेत्र में उत्तम फल के लिए किसी भी रविवार के दिन तांबे की मुद्रिका में उत्तम गुणवत्ता वाला माणिक्य रत्न धारण करें।
 
इसके साथ ही आप रविवार के दिन नंदी को गेहूं अथवा आटे की लोई भी खिला सकते हैं।
 
माता-पिता की सेवा और उनका सम्मान करें, तभी भाग्य का साथ मिलेगा।
 
स्वास्थ्य कष्ट से मुक्ति के लिए किसी भी शनिवार के दिन सरसों के तेल में खुद की प्रतिमा को देखकर छाया दान करें।
 
बृहस्पतिवार का व्रत भी रख सकते हैं। इस दौरान पीपल के पेड़ को छुए बिना जल चढ़ाएं और गरीबों को अन्न का दान करें।
सिंह राशि के लिए कैसा होगा नया साल, जानिए रोमांस,धन,करियर और सेहत के हाल

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

4 जनवरी 2021 : किस राशि के लिए सौभाग्य लाया है आज का दिन, जानिए भविष्यफल