Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सपने में तितलियां आ रही हैं तो ये हैं संकेत

हमें फॉलो करें webdunia
butterfly Dreams 
 
 
 
 
 
फूलों-पौधों के पास मंडराती रंग बिरंगी तितलियां हम सभी के मन को भाती हैं। तितली देखकर मन प्रसन्न हो जाता है। उसे उड़ते देखते ही ऐसा लगता हैं, जैसे हम भी उसे अपने हाथ में पकड़ कर सहलाएं। लेकिन तितली जल्दी हमारे हाथ नहीं आती हैं और वो फुर्र से उड़ जाती है। अगर आपने कभी सपने में तितलीयां (sapne me titli dekhna) देखी हैं या फिर तितली को पकड़ने की कोशिश की हैं, तो आइए यहां जानते हैं सपने में तितली को देखने का क्या फल मिलता है। 
 
यहां जानिए बटरफ्लाई ड्रीम के बारे में- butterfly in dream
 
तितलियों का झुंड- यदि आप सपने में तितलियों का झुंड देखते हैं तो यह स्वप्न बहुत ही शुभ माना गया है। यह सपना जीवन में नए अवसर मिलने तथा उस कार्य में सफलता दिलाने वाला माना जाता है। 
 
तितली पकड़ना- सपने में तितली पकड़ना बहुत ही शुभ होने के साथ ही कार्य में बड़ी सफलता हाथ लगने तथा नया कार्य शुरू होने और उसमें सफलता मिलने का संकेत है। 
 
कलरफुल तितलियां- सपने में रंग बिरंगी ति‍तलियां देखना प्रेम संबंधों के अधिक मजबूत होने का संकेत है। यदि शादीयोग्य युवक-युवतियां यह सपना देखती हैं तो जीवन में एक अच्छा और सपोर्टिंव लाइफ पार्टनर मिलने का संकेत है।

 
उड़ती तितली- यदि सपने में तितली उड़ते हुए देखी है तो यह भी शुभ माना गया है। इसका अर्थ यह सपना देखने वालों को जीवन में कभी भी असफलताओं का सामना नहीं करना पड़ेगा तथा जिस कार्य में हाथ डालेगा उसमें सफलता ही मिलेगी, ऐसा संकेत होता है।
 
तितली को मारना- यह सपना यह दर्शाता हैं कि आपको कार्यों में बाधा आने तथा यदि कोई नया काम शुरू करने जा रहे हैं तो घर-परिवार के बड़ों की सलाह लेकर ही कार्य शुरू करने का संकेत देता है।

 
तितली देखना- स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में तितली देखना बहुत ही शुभ सपना है। इसके अनुसार जीवन में प्रेमी अथवा प्रेमिका का आगमन, जीवनसाथी या शीघ्र विवाह होने का संकेत है। यदि विवाहित महिला यह सपना देखती है तो इसका अर्थ प्रेम संबंधों में बढ़ोतरी होने का संकेत है।
 
गार्डन में तितली- यदि आप सपने में तितली को फूलों पर या गार्डन में बैठे या उड़ते हुए देख‍ते हैं तो सपना बहुत ही अच्छा माना जाता है तथा जीवन में कोई बड़ी खुशखबरी मिलने तथा मानसिक रूप से खुशी प्राप्त होने का सपना हैं।

 
तितली का जोड़ा- यदि आपने सपने में तितली का जोड़ा देखा है तो यह सपना शुभ और अशुभ दोनों माना जाता है, इसका अर्थ यह भी हो सकता है कि आपकी बहुत जल्द शादी होने वाली है या फिर पति या पत्नी का दूसरा अफेयर होने का संकेत है।

rk.

webdunia
butterfly in dream
 

अस्वीकरण (Disclaimer) : चिकित्सा, स्वास्थ्य संबंधी नुस्खे, योग, धर्म, ज्योतिष आदि विषयों पर वेबदुनिया में प्रकाशित/प्रसारित वीडियो, आलेख एवं  समाचार सिर्फ आपकी जानकारी के लिए हैं। वेबदुनिया इसकी पुष्टि नहीं करता है। इनसे संबंधित किसी भी प्रयोग से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

आज से गुरु वक्री, उल्टी चाल से बृहस्पति किसे करेंगे धनवान और कौन होगा परेशान