Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सपने में ट्रेन, बस या विमान का आना किस बात का है संकेत

हमें फॉलो करें Air india Plane
शनिवार, 23 जुलाई 2022 (16:28 IST)
सपनों का संबंध हमारे मनोविज्ञान से होता है। जरूरी नहीं कि इनका कोई गंभीर अर्थ हो। हम यदि ट्रेवल ज्यादा करते हैं तो ऐसे सपने आते रहते हैं। नहीं करते हैं और फिर भी सपने में ट्रेन, बस या विमान दिखाई दे तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह भविष्य के कुछ संकेत देते हैं। आओ जानते हैं कि इनका क्या अर्थ है।
 
 
1. सपने में ट्रेन या रेल देखना : सपने में आपकी ट्रेन छूट गई है तो यह किसी कार्य कि असफलता कि ओर इंगित करता है और यदि आप ट्रेन को प्लेटफॉर्म पर खड़ा हुआ देख रहे हैं तो यह भविष्य में होने वाले कष्ट की ओर संकेत करता है। हालांकि चलती ट्रेन देखने का अर्थ है प्रगति होगी और भविष्‍य में धनलाभ होगा।
 
2. सपने में बस देखना : सपने में बस देखने का अर्थ है कि आने वाले दिनों में आप अपने परिवार के साथ यात्रा पर जाने वाले हैं। बस का एक्सीडेंट देखना आने वाले समय कष्‍ट मिलने वाला है। बस में सफर करने का सपना शुभ होता है। इसका मतलब यह है कि आपको खुशी का समाचार मिलेगा। सपने में बस के कंडक्टर को देखा, ड्राइवर को देखा या खुद बस चलाना शुभ माना गया है।
 
3. सपने में विमान देखना : सपने में विमान देखने का अर्थ है कि जल्द ही आपकी प्रगति होने वाली है। यह सौभाग्य का सूचक भी है। आपकी किस्मत चमकने वाली है। आपका भाग्योदय होने वाला है। कार्य में आ रही सभी रुकावटें दूर होने वाली है और आपकी सभी इच्छांए पूरी होने वाली है।

अस्वीकरण (Disclaimer) : चिकित्सा, स्वास्थ्य संबंधी नुस्खे, योग, धर्म, ज्योतिष आदि विषयों पर वेबदुनिया में प्रकाशित/प्रसारित वीडियो, आलेख एवं समाचार सिर्फ आपकी जानकारी के लिए हैं। वेबदुनिया इसकी पुष्टि नहीं करता है। इनसे संबंधित किसी भी प्रयोग से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

श्रावण के दूसरे सोमवार के शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और खास संयोग