Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मिथुन राशि में सूर्य के आने से 8 राशियां करती हैं तरक्की, कहीं आपकी राशि तो नहीं

हमें फॉलो करें webdunia
Mithun sankranti 2022 and 12 zodiac sign : मिथुन राशि में सूर्य आ गए हैं, जानते हैं आपकी राशि के लिए सूर्य का यह परिवर्तन क्या लेकर आया है... 
 
हो गया है सूर्य का मिथुन राशि में प्रवेश, किसे मिलेगी अच्छी खबर, किसे होगा क्लेश...मिथुन राशि में सूर्य के आने से 8 राशियां करती हैं तरक्की, कहीं आपकी राशि तो नहीं... ग्रह गोचर से वृष, मिथुन, कर्क, कन्या, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि की जिंदगी में तरक्की के योग बनते हैं। 
 
मेष राशि
16 जुलाई तक सूर्यदेव के इस गोचर से भाई-बहनों के साथ आपके संबंध अच्छे बने रहेंगे। आप दूसरों के सामने अपनी बात को अच्छे से जाहिर कर पाएंगे, जिससे लोग आपकी बातों को जल्दी समझ पाएंगे। अतः 16 जुलाई तक रोज सुबह स्नान आदि के बाद सूर्यदेव को हाथ जोड़कर नमस्कार करें। 
 
वृष राशि
सूर्यदेव के इस गोचर से 16 जुलाई तक आपके धन के भंडार भरे रहेंगे। आपको अपार लक्ष्मी की प्राप्ति होगी और आप हर तरह से सम्पन्न होंगे। अतः 16 जुलाई तक मंदिर या किसी धर्मस्थल पर नारियल का दान करें। तरक्की होगी, इससे आपको आर्थिक रूप से लाभ ही लाभ मिलेगा।
 
मिथुन राशि
सूर्यदेव के गोचर से 16  जुलाई तक आपको कई तरह के फायदे देखने को मिलेंगे। इस दौरान आपको अपनी मेहनत का उचित फल मिलेगा। साथ ही आपके मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी। कोर्ट-कचहरी संबंधी कार्यों में सफलता मिलेगी। प्रमोशन मिलेगी, 16 जुलाई तक सूर्यदेव की कृपा बनाए रखने के लिए आपको सूर्यदेव के मंत्र का जप करना चाहिए। मंत्र है-ॐ ह्रां ह्रीं हौं स: सूर्याय नम: ।
 
कर्क राशि
इस गोचर से 16 जुलाई तक आपको शैय्या सुख का लाभ तो मिलेगा, लेकिन साथ ही आपके खर्चे भी बढ़ेंगे। प्रगति करेंगे, इस दौरान आपका जरूरत से ज्यादा पैसा खर्च हो सकता है। बेहतर होगा कि अपनी जरूरत को ध्यान में रखकर ही पैसा खर्च करें। साथ ही 16  जुलाई तक सुबह के समय अपने घर के खिड़की, दरवाजे खुले रखें, ताकि आपके घर में सूर्य की उचित रोशनी आ सके।
 
सिंह राशि
सूर्यदेव के इस गोचर से 16 जुलाई तक आपकी आमदनी में कुछ उतार-चढ़ाव हो सकता है। इस दौरान आपकी कोई इच्छा पूरी होते-होते रह सकती है या आपको अपनी इच्छाएं पूरी करने के लिए बहुत अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। अतः 16 जुलाई तक रात को सोते समय अपने सिरहाने पर 5 बादाम रखकर सोएं और अगले दिन सुबह उठकर उन्हें किसी मन्दिर या धर्मस्थल पर दान कर दें।
 
कन्या राशि
सूर्यदेव के इस गोचर से 16 जुलाई तक आपको अपने करियर में कई तरह के लाभ देखने को मिलेंगे। आपकी तरक्की सुनिश्चित होगी। साथ ही आपके पिता को भी अपने काम में लाभ मिलेगा। अतः 16 जुलाई तक घर से बाहर निकलते समय अपना सिर सफेद रंग के कपड़े से ढक कर रखें। 
 
तुला राशि
सूर्यदेव के इस गोचर से 16 जुलाई तक आपको अपने भाग्य का साथ मिलने में थोड़ी परेशानी आ सकती है। आपके काम पूरे होने में थोड़ा समय लग सकता है। सफलता के लिए आपको अधिक मेहनत की आवश्यकता है। 16 जुलाई तक घर में पीतल के बर्तन उपयोग में लाएं और ध्यान रहे कि इस दौरान किसी को पीतल की कोई चीज़ दान में या गिफ्ट में न दें। 
 
वृश्चिक राशि
सूर्यदेव के इस गोचर से 16 जुलाई तक आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। उचित खान-पान और एक्सरसाइज के जरिये आप शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रहेंगे। लिहाजा 16 जुलाई तक काली गाय की सेवा करें। साथ ही 16  जुलाई तक आपको जब भी मौका मिले तो बड़े भाई का सहयोग करें। 
 
धनु राशि
सूर्यदेव के इस गोचर से 16 जुलाई तक आपका दाम्पत्य जीवन बड़ा ही खुशहाल रहेगा। जीवनसाथी के साथ आपके संबंधों में प्यार बना रहेगा। साथी आपकी हर बात को बिना कहे ही समझ जायेगा। लिहाजा 16 जुलाई तक अपने दाम्पत्य जीवन में शुभ स्थिति को बनाए रखने के लिए अपने भोजन में से एक हिस्सा निकालकर किसी जरूरतमंद को खिलाएं। नौकरी में प्रगति करेंगे। 
 
मकर राशि
सूर्यदेव के इस गोचर से 16 जुलाई तक तरक्की का समय है। साथ ही इस दौरान आपके शत्रुओं को आपके विरूद्ध षड्यंत्र रचने का मौका मिल सकता है। आपको सावधानी बरतने की जरूरत है। 16 जुलाई तक मंदिर में गेहूं और गुड़ का दान करें। 
 
कुंभ राशि
16 जुलाई तक सूर्यदेव के इस गोचर से आपको उन्नति का लाभ मिलेगा। गुरु आपके हर कदम पर साथ खड़े होंगे। आपका विवेक बना रहेगा। आप हर काम को बड़ी ही समझदारी से पूरा करेंगे। इसके अलावा आपके जीवन में संतान का सुख बना रहेगा। रोमांस के मामले में भी आप आगे रहेंगे। 16 जुलाई तक छोटे बच्चों को कोई मीठी चीज़ बांटें।  
 
मीन राशि
16 जुलाई तक सूर्यदेव के इस गोचर से आपके जीवन में भूमि, भवन और वाहन का लाभ बना रहेगा। साथ ही आपको अपनी माता से पूरा सहयोग मिलेगा। अतः 16 जुलाई तक भूमि, भवन, वाहन और माता का सुख-सहयोग पाने के लिए किसी जरूरतमंद को भोजन खिलाएं। तरक्की के योग है। 
आषाढ़ मास में सूर्य अर्घ्य से मिलते हैं हेल्थ बेनिफिट्स, नमक, चावल और शकर सहित 5 सफेद चीजें करें दान


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

बुध और शुक्र की युति से इस खास राशि में बन रहा महालक्ष्मी नारायण योग, 3 राशि वाले होंगे भाग्यशाली, धन के लिए कर लीजिए ये छोटा सा प्रयोग