Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

क्या कबाड़ में बदल जाएगी आपकी कार? नितिन गडकरी का बड़ा ऐलान

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 30 नवंबर 2022 (18:35 IST)
नागपुर। Scrap Policy : क्या आपकी 15 साल पुरानी कार स्क्रेप हो जाएगी। स्क्रेप पॉलिसी को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बड़ा ऐलान किया है। गडकरी ने कहा कि भारत सरकार के 15 साल से अधिक पुराने सभी वाहनों को कबाड़ में बदला जाएगा और इससे संबंधित नीति राज्यों को भेजी गई है।
webdunia

गडकरी ने कहा कि इसके बाद कर्मिशियल वाहनों का नंबर आएगा। हालांकि गडकरी ने कहा कि मिडिल क्लास के लोग जिनके पास पुरानी कारें हैं, उन्हें अभी इस नियम में छूट मिलेगी और उनकी कारों को फिटनेस टेस्ट से गुजरना होगा। इसके बाद निजी कारों का नंबर आएगा।  
webdunia
गडकरी ने वार्षिक कृषि प्रदर्शनी 'एग्रो-विजन' के उद्घाटन के मौके पर यह ऐलान किया। गडकरी ने कहा कि 'मैंने कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में एक फाइल पर हस्ताक्षर किए। इसके तहत भारत सरकार के सभी 15 साल से अधिक पुराने वाहनों को कबाड़ में बदल दिया जाएगा। मैंने भारत सरकार की इस नीति को सभी राज्यों को भेज दिया है। उन्हें भी राज्यों के स्तर पर इसे अपनाना चाहिए।
 
गडकरी ने कहा कि पानीपत में इंडियन ऑइल के दो संयंत्र लगभग शुरू हो गए हैं, जिनमें से एक प्रतिदिन 1 लाख लीटर एथनॉल का उत्पादन करेगा, जबकि दूसरा संयंत्र चावल के भूसे का उपयोग करके प्रतिदिन 150 टन बायो-बिटुमेन का निर्माण करेगा। 
 
उन्होंने कहा कि इन संयंत्रों से पराली जलाने की समस्या में कमी आएगी। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थे। शिवराज ने गडकरी के प्रयासों की तारीफ की। (एजेंसियां)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

हम तो 7 दिन से मर रहे हैं, पंडित मिश्रा के सामने आई कमलनाथ की पीड़ा, नरोत्तम मिश्रा ने किया तीखा तंज