Audi ने शुरू की RS 7 Sportback की बुकिंग, अगस्त से होगी डिलिवरी

मंगलवार, 23 जून 2020 (22:03 IST)
मुंबई। लक्जरी कार बनाने वाली जर्मनी की कंपनी ऑडी (Audi) ने मंगलवार से अपनी नई ‘आरएस-7 स्पोर्टबैक’(RS 7 Sportback) कार की बुकिंग शुरू कर दी। इसे अगले महीने भारतीय बाजार में पेश किए जाने की संभावना है। कंपनी अगस्त से इसकी डिलिवरी शुरू करेगी। हालांकि कंपनी ने इस कार की कीमत का खुलासा नहीं किया है।
 
कंपनी ने कहा कि 5 लोगों के बैठने की क्षमता वाली यह कार ‘आरएस-7 स्पोर्टबैक’ की दूसरी पीढ़ी की कार है। इसकी पहली पीढ़ी की कार को भारतीय बाजार में 2015 में उतारा गया था। ग्राहक 10 लाख रुपए का आरंभिक भुगतान कर ऑनलाइन या डीलरशिप पर इसकी बुकिंग कर सकते हैं।
 
कंपनी के भारतीय परिचालन के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लो ने कहा कि हमने भारत में ‘आरएस-7 स्पोर्टबैक’ की बुकिंग शुरू कर दी है। इस दूसरी पीढ़ी के कार को उन सभी खूबियों के साथ उतारा गया है जिसकी वजह से इसकी पहली पीढ़ी की कार ने भारतीय बाजार में अपनी धमक बनाई थी। इसकी चौड़ी डिजाइन इसे अलग पहचान देती है।

उन्होंने कहा कि ग्राहक कंपनी के पूर्णतया सैनेटाइज डीलरशिप पर तो जा ही सकते हैं, वहीं ऑनलाइन स्टोर पर इस कार से जुड़ी सभी जानकारियां भी उपलब्ध कराई गई हैं। ऑनलाइन मंच पर कार का 360 डिग्री मॉडल भी मौजूद है जो कार के बाहरी लुक के साथ-साथ अंदरूनी लुक को भी दिखाता है। बाजार में इस कार के मसर्डीज-एएमजी ई-63 एस और बीएमडब्ल्यू एम5 को चुनौती देने की उम्मीद है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच Coronavirus टेस्ट में पॉजिटिव