Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सबसे सस्ती कार धमाकेदार फीचर्स के साथ भारतीय सड़कों पर दौड़ने को तैयार, इस तारीख को होगी लांच

webdunia
गुरुवार, 29 नवंबर 2018 (08:35 IST)
अगर आप सस्ती कार का सपना देख रहे हैं तो यह जल्द ही पूरा होने वाला है। भारत की सबसे छोटी कार Bajaj Qute सड़कों पर दौड़ने के लिए तैयार है। नैनो के बाद छोटी कार की श्रेणी में Qute भी शामिल होने जा रही है। कंपनी इसे फरवरी 2019 में लांच कर सकती है। बजाज ऑटो ने quadricycle कैटगरी की Qute कार को 2012 के दि‍ल्‍ली ऑटो शो में RE60 के नाम से पेश कि‍या था। Bajaj Qute में पेट्रोल के साथ CNG और LPG फ्यूल के ऑप्शन भी मिलेंगे। 
 
मीडिया में आई खबरों के मुताबिक इस कार की कीमत 1.5 लाख रुपए से लेकर 2 लाख रुपए के बीच हो सकती है। Bajaj Qute में पावर के लिए 216 सीसी, सिंगल सिलेंडर, वाटर कूल्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 13 PS की मैक्सिमम पावर और 18.9 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है।
webdunia
इसका इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। यह मोटरसाइकल में दिए जाने वाले गियरबॉक्स की तरह ही है। Qute कार 70 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से भारतीय सड़कों पर दौड़ेगी। माइलेज की बात करें तो Bajaj Qute में ग्राहकों को 35 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा और इसमें चार लोग सवारी कर सकेंगे।
 
Bajaj Qute का वजन 400 किलोग्राम है। इसकी लंबाई 2752 मिलीमीटर, चौड़ाई 1312 मिलीमीटर और ऊंचाई 1652 मिलीमीटर है। कार का व्हीलबेस 1925 मिलीमीटर है। Bajaj Qute को चार या उससे ज्यादा लेन वाले हाइवे पर राइडर्स 60 किलोमीटर प्रति घंटे से ज्यादा रफ्तार से नहीं चला सकेंगे। इसके अतिरिक्त शहरों में इस कार की टॉप स्पीड 50 किमी प्रति घंटा तय की गई है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

सड़कों पर उतरेंगे एक लाख 'अन्नदाता', हक के लिए केंद्र सरकार का करेंगे महाघेराव, ये हैं किसानों की मांगें