Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

होंडा ने पेश किया सीआर-वी का फेसलिफ्ट वर्ज़न, जानें क्या कुछ है खास

webdunia
शनिवार, 21 सितम्बर 2019 (16:49 IST)
होंडा ने पांचवीं जनरेशन सीआर-वी के फेसलिफ्ट अवतार से पर्दा उठा दिया है। इस 5-सीटर एसयूवी को सबसे पहले यूएस में दिसंबर तक लांच किया जाएगा।

होंडा सीआरवी फेसलिफ्ट कई सारे कॉस्मेटिक अपडेट के साथ आएगी। होंडा में इसके फ्रंट बंपर और ग्रिल की डिज़ाइन में बड़े बलदाव किए है। इसकी ग्रिल में हॉरिजोंटल स्लेट की जगह हनीकांब पैटर्न दिया गया है। साथ ही ग्रिल के ऊपरी सेक्शन में मिलने वाली क्रोम बार को डार्क कलर में पेश किया गया है।

बंपर की बात करें तो यह मौजूदा मॉडल से ज्यादा स्ट्रीमलाइन और बेहतर डिज़ाइन के साथ आएगा। इस पर एलईडी फॉग लाइट्स इंटीग्रेटेड मिलेंगी। कार में एयर डैम की आउटलाइन पर क्रोम फिनिश और स्पोर्टी लुक देने के लिए फॉग लैंप हाउसिंग पर ब्लैक क्लैडिंग की गई है। रियर में सबसे बड़ा बदलाव बंपर पर देखने को मिलेगा। कंपनी ने इसमें नई ब्लैक कलर स्किड प्लेट और फॉग लैंप्स दिए हैं। साथ ही टेल लैम्प्स में डार्क कलर एलिमेंट दिए गए हैं। इसके अलावा, कार के टॉप वेरिएंट में 19-इंच के नए अलॉय व्हील्स भी पेश किए गए हैं।
webdunia

कंपनी ने गाडी के इंटीरियर में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है। फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें कोई नया फीचर शामिल नहीं किया हैं। इसमें प्री-फेसलिफ्ट वर्ज़न की तरह 7-इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले,  ट्राई-सेक्शन डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ड्यूल-जोन ऑटो एसी और ड्राइवर असिस्ट टेक्नोलॉजी जैसे प्रीमियम फीचर्स मिलना जरी रहेंगे।

2019 सीआर-वी में मौजूदा मॉडल वाले ही पॉवरट्रेन विकल्प मिलेंगे। हालांकि, कंपनी पहली बार इसे यूएस में 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और होंडा अकॉर्ड वाले हाइब्रिड सिस्टम के साथ भी पेश करेगी, जिसे सबसे पहले 2017 में शोकेस किया गया था। वर्तमान में भी यह यूरोपियन बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध है। इसमें दो इलेक्ट्रिक मोटर लगी है जिन्हें 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाएगा। यह इंजन ई-सीवीटी गियरबॉक्स के साथ आती है। हाइब्रिड सीआरवी को तीन मोड : 'इंजन', 'हाइब्रिड' और 'ऑल-इलेक्ट्रिक मोड' में चलाया जा सकता है।

भारतीय बाजार में पांचवीं जनरेशन सीआर-वी को 2018 में लांच किया गया था। यह कार पेट्रोल व डीजल इंजन दोनों ऑप्शन में आती है। भारत में सीआरवी का 7-सीटर वर्ज़न भी उपलब्ध है। होंडा पहले ही पुष्टि कर चुकी है कि वह अपने डीजल इंजन को भी बीएस-6 मानकों के अनुसार अपडेट करेगी। साथ ही देश में 2022 से कैफ़े नॉर्म्स (कॉर्पोरेट एवरेज फ्यूल इकॉनमी) लागू होने है। ऐसे में यह उम्मीद है कि कंपनी सीआर-वी फेसलिफ्ट को हाइब्रिड पॉवरट्रेन के साथ भारत में उतार सकती है।

भारत में होंडा सीआर-वी के फेसलिफ्ट मॉडल को 2020 के अंत तक लांच किया जा सकता है। भारत में सीआरवी के मौजूदा मॉडल की कीमत 28.27 लाख रुपए से 32.77 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। इस कार का मुकाबला स्कोडा कोडिएक, फोक्सवैगन टिगवान, फोर्ड एंडेवर और टोयोटा फॉर्च्यूनर से है।
Courtesy : CarDekho.com

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

WhatsApp ने रोलआउट किया Status updates का नया फीचर, Facebook पर स्टोरी कर सकेंगे शेयर