भारत में धमाका मचाने आ रही है Maruti Suzuki की नई Jimny, 5 डोर ऑप्शन के साथ हो सकती है लांच

मंगलवार, 26 मई 2020 (19:13 IST)
मारुति सुजुकी ने ऑटो एक्सपो 2020 में नई अपनी 3 डोर एसयूवी Jimny से पर्दा उठाया था। भारत में कोरोना वायरस के कारण चल रहे लॉकडाउन के बाद इसे बाजार में लांच किया जा सकता है। खबरों के अनुसार देश में इसे 5 डोर और 3 डोर ऑप्शन के साथ लांच किया जा सकता है।

Jimny की कीमत 10 लाख रुपए से शुरू हो सकती है। माना जा रहा है कि Jimny की बिक्री Nexa प्रीमियम डीलरशिप से होगी। नई Jimny की सीधी टक्कर फोर्स गुरखा और महिंद्रा थार जैसे गाड़ियों से होगी, जो कि पहले से ही ऑफ-रोडर सेगमेंट में काफी पसंद की जाती हैं।

फीचर्स की बात करें नई Jimny में स्मार्ट प्ले इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा जो कि एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कार प्ले को सपोर्ट करेगा। Jimny में 1.5 लीटर का K15B पेट्रोल इंजन मिलेगा जो कि 103bhp की पावर और 138Nm के टॉर्क के साथ आएगा।

कंपनी यह यह इंजन कंपनी  सियाज, अर्टिगा और विटारा ब्रेजा में प्रयोग करती है। Jimny में 5-स्पीड मैन्युअल और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक का ऑप्शन मिलेगा।

यह लैडर फ्रेम चेसिस पर बेस्ड SUV होगी। इसके अतिरिक्त इसमें रिजिड ऐक्सल और लो-रेंज ट्रांसफर केस के साथ 4-ड्राइव भी मिलेगा। यह खास ऑफ-रोडिंग के लिए बनाई जाएगी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख तेज गेंदबाजों की भारतीय चौकड़ी अगले दो साल तक टेस्ट में शीर्ष पर रह सकती है : भरत अरुण