Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

खास खबर : राममंदिर का भूमिपूजन कर संघ के हर सपने को साकार करने वाले ‘नायक’ बने नरेंद्र मोदी

webdunia
webdunia

विकास सिंह

बुधवार, 5 अगस्त 2020 (15:19 IST)
अयोध्या में राममंदिर का भूमिपूजन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरें इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुभ घड़ी में पूरे विधि विधान से राममंदिर की नींव रखी है, इन ऐतिहासिक तस्वीरों का गवाह संघ प्रमुख मोहन भागवत भी बनें। इसके साथ बरसों पहले संघ और भाजपा ने जो सपना साकार किया था वह आज पूर्ण हो गया है। 
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दूसरे कार्यकाल में ऐसे नायक बनकर उभरे है जो एक के बाद संघ के उन सपनों को पूरा करते जा रहे है जो उसने सालों पहले देखा था। राममंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल हुए संघ प्रमुख मोहन भागवत ने मंच से अपने संबोधन में इसका उल्लेख करते हुए कहा कि राममंदिर बनाने के लिए संघ ने एक संकल्प लिया था और आज 30 साल बाद यह पूरा हो रहा है और इस संकल्प के पूर्ति होने पर आनंद की अनुभूति हो रही है। संघ प्रमुख ने कहा कि राममंदिर का भूमिपूजन बहुत ही समर्थ हाथों से हुआ है।
webdunia
5 अगस्त की तारीख भाजपा और संघ के लिए एक ऐताहिसक तारीख बन गई है। आज से ठीक एक साल पहले जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म करने का प्रस्ताव संसद से पास कराकर संघ और भाजपा के एक देश,एक विधान, एक प्रधान के सपने को साकार कर दिया था। 
 
मोदी 2.0 सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल में संसद के पहले सत्र में ट्रिपल तलाक पर नया कानून बना कर अपने इरादे साफ कर दिए थे। इसके बाद नागरिकता संशोधन बिल पर नया कानून बनाकर यह साफ कर दिया था कि 2024 तक वह अपने सभी राजनीतिक एजेंडे को पूरा करके ही दम लेगी।
webdunia
2019 में जब भाजपा ने ऐतिहासिक जीत के साथ दोबारा प्रचंड बहुमत के साथ दिल्ली की सत्ता पर काबिज हुई थी तब शायद ही किसी ने इस बात की कल्पना की थी कि इतनी जल्दी कश्मीर से धारा 370 से खत्म होने से लेकर राममंदिर निर्माण का वह सपना साकार हो जाएगा जो पार्टी अपनी स्थापना के समय से देख रही थी।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

बेरूत में भीषण धमाका, 250 किमी दूर तक सुनी गई आवाज, 100 से ज्यादा की मौत