पुलवामा CRPF हमला: प्रेस कॉन्फ्रेस में हंस नहीं रही थीं प्रियंका गांधी

शुक्रवार, 15 फ़रवरी 2019 (13:15 IST)
सोशल मीडिया पर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का एक ‘स्लो-मोशन वीडियो’ शेयर किया जा रहा है जिसके साथ लिखा है, “पुलवामा हमले के बाद प्रेस कॉन्फ्रेस में हंसती हुईं प्रियंका वाड्रा।”

इस वीडियो को शेयर कर रहे लोगों ने यह जाहिर करने की कोशिश की है कि ऐसे मुद्दों को लेकर प्रियंका गांधी गंभीर और संवेदनशील नहीं है।

हमने पाया कि उत्तर प्रदेश के लखनऊ में स्थित कांग्रेस पार्टी मुख्यालय पर गुरुवार देर शाम हुई प्रेस कॉन्फ्रेस के वीडियो को थोड़ा धीमा कर दिया गया है और इसे बिल्कुल गलत संदर्भ देकर शेयर किया जा रहा है।

कांग्रेस पार्टी द्वारा पहले से तय की गई प्रियंका गांधी की इस ‘पहली प्रेस कॉन्फ्रेस’ का पूरा वीडियो देखकर साफ हो जाता है कि ये दावा गलत है।

ट्विटर पर @iAnkurSingh नाम के यूजर ने भी इसी तरह का एक वीडियो पोस्ट किया है।

उनके इस ट्वीट को अब व्हॉट्सऐप पर शेयर किया जा रहा है और उनके द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो को करीब 50 हजार बार देखा जा चुका है।

Priyanka Vadra was laughing at press conference

Such vultures pic.twitter.com/hVSWWWfuiu

— अंकुर सिंह (@iAnkurSingh) February 14, 2019


गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों पर हुए चरमपंथी हमले की खबर आने के करीब चार घंटे बाद प्रियंका गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेस की शुरुआत इस संदेश के साथ की थी:

“जैसा कि आपको मालूम है, ये कार्यक्रम राजनीतिक चर्चा के लिए रखा गया था। लेकिन पुलवामा में जो आतंकवादी हमला हुआ है, उसमें हमारे जवान शहीद हुए हैं। इसलिए हम ये उचित नहीं समझते कि हम अभी राजनीतिक चर्चा करें।”

प्रियंका गांधी ने इसके बाद कहा, “हम सबको बहुत दुख हुआ है। शहीदों के परिजन हौसला बनाए रखें। हम कंधे से कंधा मिलाकर उनके साथ खड़े हैं।”

इसके बाद पार्टी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और राज बब्बर के साथ प्रियंका गांधी ने कुछ देर का मौन रखा और 4 मिनट में ही वो प्रेस कॉन्फ्रेस स्थल से निकल गई थीं।

पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले में शहीद हुए जवानों के लिए प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में दो मिनट का मौन धारण कर राष्ट्रीय महासचिव प्रभारी श्रीमती @priyankagandhi, राष्ट्रीय महासचिव प्रभारी श्री @JM_Scindia और प्रदेश अध्यक्ष श्री @RajBabbarMP ने अपनी संवेदनाएं व्यक्त की। pic.twitter.com/D7MJEG3l9v

— UP Congress (@INCUttarPradesh) February 14, 2019


कई मीडिया रिपोर्ट्स में लिखा गया है कि प्रियंका गांधी ने पुलवामा हमले में जवानों की मौत की खबर के बाद अपनी प्रेस कॉन्फ्रेस रद्द की।

Lucknow: Congress General Secretary for UP East Priyanka Gandhi Vadra cancels scheduled press conference, says 'in wake of the unfortunate #PulwamaAttack, I don't think it is appropriate to talk politics right now.' pic.twitter.com/0g5ZgSgCot

— ANI (@ANI) February 14, 2019


लेकिन पुलवामा हमले को लेकर जब देश में जगह-जगह मातम मनाया जा रहा है, कुछ सोशल मीडिया यूजर इसमें राजनीति तलाश रहे हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

अगला लेख पुलवामा हमले को कश्मीर के लिए ख़तरनाक संकेत मान रहे विशेषज्ञ