Beauty Tips : Baby Oil को skin care में करें शामिल और पाएं सॉफ्ट त्वचा

बेबी ऑयल का नाम सुनकर अगर आप सोचती हैं कि ये तेल छोटे बच्चों को लगाने के लिए ही है, तो आप गलत सोचती हैं। जिस तरह से बच्चों की नाजुक त्वचा पर ये ऑयल कमाल का असर दिखाता है, उसी तरह से आपकी कोमल त्वचा के लिए भी बेबी ऑयल बहुत ही फायदेमंद होता है। आइए, हम आपको बेबी ऑयल के इस्तेमाल से होने वाले सौन्दर्य फायदे बताते हैं-
 
1 बेबी ऑयल में अन्य तेलों की तरह सुगंध नहीं होती और इसे त्वचा पर लगाने से त्वचा मुलायम और चमकदार बनती है।
 
2 अगर आपको शरीर के किसी भी हिस्से में स्‍ट्रेच मार्क्‍स हो गए हैं, तो बेबी ऑयल से नियमित मसाज से वे धीरे-धीरे हल्के होने लगते है।
 
3 अगर आपकी त्वचा अत्यधिक ड्राय हो जाती है, तो बेबी ऑयल से मालिश करने पर त्वचा नरम बन जाती है। आप चाहें तो पूरे शरीर पर भी इस तेल से मसाज कर सकती हैं।
 
4 अगर आपका मेकअप रिमूवर खत्म हो गया हो, तो बेबी ऑयल के इस्तेमाल से आप चेहरे से मेकअप आसानी से उतार सकती हैं। ये आपकी त्‍वचा के रोम छिद्र को भी बंद नहीं करता।
 
5 आप चाहें तो बेबी ऑयल को बाथ ऑयल की तरह भी इस्तेमाल कर सकती है। इसके लिए आपके पसंद के परफ्यूम की कुछ बूंदे ¼ कप बेबी ऑयल में डालें और इसे मिक्स करके नहाने के पानी में मिला लें। अब इस पानी से नहाएं। आप पूरा दिन तरोजाता महसूस करेंगी।
 
6 बेबी ऑयल का इस्तेमाल आप हाथ, पैर, बगल और दाढी आदि के बालों को नरम करने के लिए भी कर सकती हैं। इसके लिए अगर आप शेव करके उन बालों को निकालना चाहती हैं, तो उन हिस्सों पर पहले थोड़ा सा बेबी ऑयल लगा लें, वे नरम हो जाएंगे और आसानी से निकल जाएंगे। 
 
7 प्रेगनेंसी के दौरान आए हुए स्ट्रेच मार्क्स को हटाने के लिए भी आप बेबी औयल को उन निशानों पर हल्के हाथ मसाज करें। इससे शरीर पर पड़ी लकीरें साफ होने में मदद मिलती है।
 
webdunia-ad

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख इस Holi पर कौन सा रंग चमकाएगा आपकी किस्मत, जानें अपनी राशिनुसार