Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अनचाहे बालों से पाएं मुक्ति, लगाएं ये 3 फेसपैक

webdunia
चेहरे व शरीर के अन्य हिस्सों के अनचाहे बाल आपकी खूबसूरती के दुश्मन बन जाते है। इनसे पीछा छुड़ाने के लिए अक्सर लोग ब्लीचिंग, वेक्सिंग, शेविंग आदि में अपनी जेब ढ़ीली करते हैं। लेकिन हम आपको यहां बता रहे हैं ऐसे घरेलू उपाय जिन्हें आजमाकर आप अनचाहे बालों से मुक्ति पा सकते हैं। आइए, जानें - 
 
 
1. हल्दी फेस पैक- 
 
पानी में हल्दी पावडर भिगोकर एक तरल पदार्थ पेस्ट बना ले। अब चेहरे के उस भाग पर यह पेस्ट लगा ले जहां अधिक बाल है। इसे कुछ मिनट रहने दें। सूखने के बाद गर्म पानी में डूबे एक कपड़े से हल्दी और बाल साफ कर लें।
 
2. बेसन फेस पैक-
 
यह पेस्ट विशेष रूप से मुंह और ठोड़ी के आसपास के अनचाहे बालों को हटाता है। यह चिकनी ओर निखरी त्वचा प्राप्त करने में भी मदद करता है। पेस्ट बनाने के लिए पानी में बेसन और हल्दी को बराबर मात्रा में मिलाएं। अब इसे चेहरे पर लगा लें, जब तक यह नकाब पूरी तरह से सूख नहीं जाता और फिर गर्म पानी में डूबे कपड़े से साफ कर लें..।
 
3. अंडे का फेस पैक-
 
एक अंडे के सफेद भाग में आधा चम्मच मकई का आटा और 1 चम्मच चीनी मिला लें। चिकना पेस्ट बनाने के बाद अपने चेहरे के वे भाग जहां अनचाहे बाल है, इस पैक को लगाएं। सूखने के बाद इसे हटा लिए दें, यह दर्दनाक है लेकिन परिणाम आश्चर्यजनक हैं।


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

6 बरस बाद भी कभी नहीं भूल पाया डायलिसिस की दिल दहला देने वाली दास्तां