क्या आप जानते हैं नेल पॉलिश छुड़ाने के 5 आसान से घरेलू तरीके

नेल पॉलिश लगाते ही नाखून बहुत ही सुंदर दिखने लगते है, लेकिन कुछ दिनों बाद जब नेल पॉलिश उतरने लगती है तो नाखून खराब दिखने लगते हैं। ऐसे में पुरानी लगी नेल पॉलिश छुड़ाने के लिए अक्सर महिलाएं नेल पॉलिश रिमूवर का इस्तेमाल करती है। आज हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे आसान से घरेलू तरीके जो रिमुवर खत्म होने पर आसान से नाखूनों से नेल पॉलिश छुड़ाने में आपकी मदद करेंगे -
 
1 एल्कोहल - अगर आपके घर पर एल्कोहल की बॉटल रखी हो, तो उसकी कुछ बूंदें अपने नाखून पर डालिए और फिर किसी सूती कपड़े से, नाखून को  रगड़ लीजिए। ये आपकी नेल पॉलिश पूरी तरह साफ कर देगा।
 
2 सिरका -
सिरके का इस्तेमाल भी नेल पॉलिश छुड़ाने के लिए असरदार है। कॉटन की रुई को सिरके में डुबोकर धीरे-धीरे उंगलियों पर रगड़ें। इससे नेल पॉलिश पूरी तरह छूट जाएगी।
 
3 गर्म पानी -
आप चाहे तो गर्म पानी को भी नेल पॉलिश मिटाने के लिए इस्तेमाल कर सकते है। इसके लिए एक कटोरी गर्म पानी में नाखूनों को 10 मिनट के लिए  डुबो कर रखें। उसके बाद नाखूनों को कॉटन से रगड़कर पोछ दें।
 
4 टूथपेस्ट -
टूथपेस्ट से भी नेल पॉलिश नाखून पर से हटा सकते है। इसके लिए टूथपेस्ट को धीरे-धीरे कॉटन से नाखूनों पर रगड़ें।
 
5 नेल पॉलिश-
जी हां, ये थोड़ा अजीब लग सकता है लेकिन नेल पॉलिश का इस्तेमाल भी पुरानी लगी नेल पॉलिश को हटाने के लिए किया जा सकता है। इसके लिए आपको केवल इतना करना है कि नाखूनों पर पहले से लगी हुइ नेल पॉलिश पर नई नेल पॉलिश की कुछ बूंदें डालनी है, फिर तुरंत इसे कपड़े से साफ कर लें। ऐसा करने पर पुरानी लगी नेल पॉलिश भी साफ हो जाएगी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख जानिए वजन घटाने के 10 जादुई तरीके जो गायब कर देंगे चर्बी