Valentine's Day : वेलेंटाइन डे पर कैसी हो आपकी हेयर स्टाइल, साथ ही जानिए कैसे करें बालों की Care

वेलेंटाइन डे यानी प्यार करने वालों का दिन। और इस दिन लड़का हो या लड़की, वे अपने लुक को बिलकुल परफेक्ट बनाने में लग जाते हैं। वहीं आपके लुक को बेहतर बनाने में मदद करती है, आपकी हेयर स्टाइल। जी हां... आपके खूबसूरत घने, शाइनिंग बाल जिसके लिए आपको खास देखभाल की तो जरूरत पड़ती ही है, साथ ही आपकी हेयर स्टाइल भी इसमें बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।
 
तो आइए इस लेख में हम जानते हैं कि कैसे आप अपने बालों की देखभाल कर सकती हैं, साथ ही वेलेंटाइन डे के खास दिन आप अपनी हेयर स्टाइल कैसी रख सकती हैं, जो आपको दे परफेक्ट लुक।
 
सबसे पहले हम बात करते हैं कि आप घर पर ही अपनी बालों की देखभाल कैसे कर सकती हैं?
 
इस बात का जरूर ध्यान रखें कि आपके बाल रफ व बेजान नजर न आए, क्योंकि यह आपके लुक को बिगाड़ सकता है। आप इसके लिए अपने बालों को पोषण देने के लिए अच्छे से ऑइल से मसाज करें। 
 
अब आप कंडीशनर लें और इसमें नारियल का तेल मिला लें। इसका पेस्ट बनाने के बाद अपने पूरे बालों पर लगा लें और 1 घंटे रखने के बाद बालों को शैम्पू से वॉश कर लें। यह पेस्ट आपके बालों को मुलायम तो बनाएगा ही, साथ ही आपके बालों में चमक भी लाएगा।
 
दही और नींबू : इस हेयर पैक के साथ आप अपने बालों को सिल्की और शाइनी बना सकती हैं। इसके लिए आप 1 कटोरी दही लें। अब इसमें 1 नींबू मिला लीजिए। अब इस पेस्ट को अच्छे से अपने पूरे बालों पर लगाकर छोड़ दीजिए। यदि आपको रूसी की समस्या से है, तो इस पैक से आपको राहत मिलेगी। ध्यान रखें कि इन सभी टिप्स को आपको आपके खास दिन यानी कि वेलेंटाइन डे के पहले करना है ताकि खास दिन किसी बात की कमी न रह जाए।
 
आइए अब जानें आप हेयर स्टाइल कैसे कर सकती है वेलेंटाइन डे के स्पेशल डे पर?
 
स्ट्रेट बालों का चयन भी आप कर सकती हैं। यह आपको एलिगेट लुक तो देगा ही, साथ ही आपकी सभी ड्रेस पर स्ट्रेट हेयर सूट करेंगे।
 
कर्ली हेयर भी आप कर सकती हैं
 
साथ ही आप हेयरकट भी ले सकती हैं। यह आपके लुक में नयापन लाता है। अगर यंग लुक पाना चाहती हैं तो हेयरकट पर जरूर ध्यान दें। आप लेयरिंग में बाल कटवा सकती हैं या आप पार्लर जाकर अपने फेस कट के हिसाब से भी अपनी हेयर कट का चुनाव कर सकती हैं, साथ ही आप नैचुरल स्टाइल्ड हेयर में फ्लोरल हैलो लगा सकती हैं। यह लुक आपको और खूबसूरत बनाएगा।
 
अगर आप अपनी हेयरस्टाइल को बनाने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करना चाहती हैं, तो मिनटों में आप कैसे अट्रेक्टिव हेयरस्टाइल पा सकती हैं, इसके लिए आप बालों का बन या फिर पोनीटेल बनाएं और उसमें गोल्ड टोन, स्टोन लगा हेयर बैंड अप्लाई करें। फिर देखिए आपका यह डिफरेंट लुक कैसे आपके पार्टनर को आपकी ओर आकर्षित करेगा।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख वेलेंटाइन डे 2020 : प्यार के खूबसूरत Romantic Ideas, कैसे मनाएं Valentine Day