Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

आसानी से नहीं हटती है लिक्विड लिपस्टिक? इन हैक्स की मदद से 1 मिनट में हो जाएगा काम

लिक्विड लिपस्टिक हटाने के लिए अब नहीं रगड़ने पड़ेंगे होंठ, जानें ये सिंपल टिप्स

हमें फॉलो करें How to Remove Liquid Lipstick

WD Feature Desk

, शुक्रवार, 17 मई 2024 (16:19 IST)
How to Remove Liquid Lipstick
How to Remove Liquid Lipstick : लिक्विड लिपस्टिक अपने बोल्ड कलर और लंबे समय तक टिकने वाले फॉर्मूला के लिए जानी जाती है। लेकिन इसे हटाना काफी मुश्किल हो सकता है। बार-बार हटाने से भी होंठों पर लिक्विड लिपस्टिक के दाग रह जाते हैं। अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं, तो चिंता न करें। कुछ आसान हैक्स की मदद से आप आसानी से लिक्विड लिपस्टिक को हटा सकती हैं। आइए जानते हैं उन हैक्स के बारे में...ALSO READ: Lipstick Hacks : होंठों को बड़ा दिखाने के लिए ऐसे लगाएं लिपस्टिक
 
1. ऑयल-बेस्ड मेकअप रिमूवर का इस्तेमाल करें : ऑयल-बेस्ड मेकअप रिमूवर लिक्विड लिपस्टिक को हटाने का सबसे कारगर तरीका है। कॉटन पैड पर थोड़ा सा ऑयल-बेस्ड मेकअप रिमूवर लगाएं और इसे अपने होंठों पर लगाएं। कुछ देर बाद कॉटन पैड से लिपस्टिक को हटा दें। ALSO READ: होंठों के आसपास के कालेपन से हैं परेशान? जानें 3 अचूक उपाय
 
2. कोकोनट ऑयल का इस्तेमाल करें : अगर आपके पास ऑयल-बेस्ड मेकअप रिमूवर नहीं है, तो आप कोकोनट ऑयल का इस्तेमाल कर सकती हैं। कोकोनट ऑयल में प्राकृतिक तेल होते हैं जो लिक्विड लिपस्टिक को हटाने में मदद करते हैं। अपनी उंगली पर थोड़ा सा कोकोनट ऑयल लगाएं और इसे अपने होंठों पर लगाएं। कुछ देर बाद गीले कपड़े से लिपस्टिक को हटा दें।
 
3. पेट्रोलियम जेली का इस्तेमाल करें : पेट्रोलियम जेली भी लिक्विड लिपस्टिक को हटाने में मदद कर सकती है। अपनी उंगली पर थोड़ी सी पेट्रोलियम जेली लगाएं और इसे अपने होंठों पर लगाएं। कुछ देर बाद गीले कपड़े से लिपस्टिक को हटा दें।
 
4. लिप स्क्रब का इस्तेमाल करें : लिक्विड लिपस्टिक हटाने के बाद अपने होंठों को लिप स्क्रब से स्क्रब करें। इससे होंठों पर बचे हुए लिपस्टिक के दाग हट जाएंगे और आपके होंठ मुलायम और चिकने हो जाएंगे।
 
5. हाइड्रेटिंग लिप बाम का इस्तेमाल करें : लिक्विड लिपस्टिक हटाने के बाद अपने होंठों को हाइड्रेटिंग लिप बाम से मॉइस्चराइज करें। इससे आपके होंठों को नमी मिलेगी और वे स्वस्थ रहेंगे।
webdunia
इन आसान हैक्स को फॉलो करके आप आसानी से लिक्विड लिपस्टिक को हटा सकती हैं और अपने होंठों को स्वस्थ और सुंदर बना सकती हैं।
 
ध्यान रखें:
  • लिक्विड लिपस्टिक हटाने के लिए रगड़ें नहीं। इससे आपके होंठों को नुकसान पहुंच सकता है।
  • लिक्विड लिपस्टिक हटाने के बाद अपने होंठों को अच्छी तरह से धो लें।
  • अगर आपके होंठ रूखे या फटे हुए हैं, तो लिक्विड लिपस्टिक लगाने से पहले उन्हें लिप बाम से मॉइस्चराइज करें।
अतिरिक्त टिप्स:
  • लिक्विड लिपस्टिक लगाने से पहले अपने होंठों पर लिप लाइनर लगाएं। इससे लिपस्टिक लंबे समय तक टिकेगी और फैलेगी नहीं।
  • लिक्विड लिपस्टिक लगाने के बाद अपने होंठों को ब्लॉट करें। इससे अतिरिक्त लिपस्टिक हट जाएगी।
  • लिक्विड लिपस्टिक को हटाने के लिए मेकअप वाइप्स का इस्तेमाल न करें। मेकअप वाइप्स से आपके होंठ रूखे हो सकते हैं।
इन टिप्स को फॉलो करके आप आसानी से लिक्विड लिपस्टिक को लगा सकती हैं और हटा सकती हैं।
अस्वीकरण (Disclaimer) : सेहत, ब्यूटी केयर, आयुर्वेद, योग, धर्म, ज्योतिष, वास्तु, इतिहास, पुराण आदि विषयों पर वेबदुनिया में प्रकाशित/प्रसारित वीडियो, आलेख एवं समाचार जनरुचि को ध्यान में रखते हुए सिर्फ आपकी जानकारी के लिए हैं। इससे संबंधित सत्यता की पुष्टि वेबदुनिया नहीं करता है। किसी भी प्रयोग से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कीड़े लगने से सड़ने लगे हैं दांत? तो तुरंत ट्राई करें ये 5 घरेलू उपाय