Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बिहार चुनाव: महागठबंधन में घमासान, क्या तेजस्वी यादव होंगे सीएम उम्मीदवार?

webdunia
रविवार, 27 सितम्बर 2020 (12:35 IST)
पटना। बिहार में 3 चरणों में विधानसभा चुनावों (Bihar assembly election) का ऐलान हो गया है। भाजपा, जदयू, राजद और कांग्रेस समेत सभी राजनीतिक दल चुनाव के लिए कमर कस चुके हैं। भाजपा-जदयू गठबंधन नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव मैदान में उतर रहा है तो लालू के छोटे बेटे तेजस्वी महागठंधन की कमान संभाल रहे हैं।

महागठबंधन में सीटों के साथ ही सीएम फेस को लेकर भी बवाल चल रहा है। राजद नेता चाहते हैं कि तेजस्वी को मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित कर चुनाव लड़ा जाए। हालांकि कांग्रेस इसके लिए पूरी तरह तैयार नहीं है। दोनों ही दलों ने एक दूसरे से यहां तक कहा दिया कि वे सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

हालांकि राजद नेताओं का यह भी कहना है कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी कई अवसरों पर कह चुके हैं तेजस्वी ही महागठबंधन का चेहरा है।   

इधर रालोसपा के उपेंद्र सिंह कुशवाह की नाराजगी भी कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। वे भी एन मौके पर महागठबंधन छोड़ एक बार फिर भाजपा का दामन थाम सकते हैं।

ऐसी ही स्थिति भाजपा-जदयू गठबंधन में भी दिखाई दे रही है। वैसे तो गठबंधन की ओर से नीतीश ही सीएम पद के लिए उम्मीदवार है लेकिन लोजपा इस बात से नाराज दिखाई दे रही है। यहां तक कि कई लोजपा नेता तो चिराग पासवान को भी सीएम उम्मीदवार बनाने की मांग कर रहे हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

अब योगी सरकार के कार्यक्रमों और निर्णय की जानकारी संस्कृत में भी मिल सकेगी