Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

CM नीतीश ने की मंत्रिमंडल की बैठक, विधानसभा भंग करने की सिफारिश

webdunia
शुक्रवार, 13 नवंबर 2020 (17:43 IST)
पटना। बिहार सरकार ने शुक्रवार को 16वीं विधानसभा को भंग करने की सिफारिश की। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज मंत्रिमंडल की हुई बैठक में 16वीं विधानसभा को भंग करने की सिफारिश राज्यपाल से की गई है।

मुख्यमंत्री ने मंत्रिमंडल के सभी सदस्यों को 5 साल के कार्यकाल में सहयोग देने के लिए सभी सदस्यों को धन्यवाद दिया। गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने गुरुवार को ही 17वीं विधानसभा के नवनिर्वाचित विधायकों की सूची राज्यपाल को सौंप थी। उसके बाद अधिसूचना जारी हो गई है। इसके बाद 16वीं विधानसभा को भंग करने की औपचारिकता आज मंत्रिमंडल की बैठक में पूरी की गई और इससे संबंधित सिफारिश राज्यपाल को भेज दी गई।

मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मुख्यमंत्री कुमार ने राज्यपाल से मिलने का समय मांगा है। वह शाम 4:45 बजे राजभवन जाकर राज्यपाल फागू चौहान से मिलेंगे और अपना इस्तीफा उन्हें सौंप देंगे।

इससे इससे पहले आज मुख्यमंत्री कुमार के सरकारी आवास पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के चारों घटक दल भारतीय जनता पार्टी विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के नेताओं के साथ बैठक हुई, जिसमें 15 नवंबर को दोपहर साढ़े 12 बजे राजग के विधानमंडल दल की बैठक बुलाने का निर्णय लिया गया।
इसी बैठक में मुख्यमंत्री के तौर पर नीतीश कुमार के नाम पर मोहर लगेगी और सरकार की रूपरेखा तय होगी।(वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भारतीय सेना का पलटवार, तबाह किए पाकिस्तानी ठिकाने