रजनीकांत-अक्षय की फिल्म 2.0 ने रिलीज के पहले ही वसूले 370 करोड़ रुपये

मेगास्टार रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म '2.0' भारत की सबसे महंगी फिल्म है। इसे 543 करोड़ रुपये में तैयार किया गया है। सबकी जुबां पर एक ही सवाल है कि आखिर इतने बड़े बजट की फिल्म अपनी लागत कैसे वसूल करेगी? 
 
फिल्म के निर्माताओं ने बहुत ही चतुराई के साथ डील करते हुए अपने आपको लगभग सुरक्षित कर लिया है और 29 नवम्बर को रिलीज होने वाली यह फिल्म फायदे का सौदा साबित होने वाली है। संभव है कि पहले सप्ताह में ही यह अपनी पूरी लागत वसूल कर लेगी। 
 
फिल्म के मेकर्स ने रिलीज के पहले ही रिकॉर्ड राशि पर इस फ़िल्म के तीनों वर्जन के डिजिटल राइट्स और सैटेलाइट्स राइट्स को महंगे दामों में बेच दिया है। तेलंगाना-आंध्र प्रदेश, केरल, कर्नाटक और उत्तरी भारत के डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स बेचे जा चुके हैं। प्रोड्यूसर्स ने तमिलनाडु और विदेशों के डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स को बरकरार रखा है। 


 
2.0 के सभी भाषाओं के सैटेलाइट्स राइट्स 120 करोड़ रुपये में बिके हैं। डिजिटल राइट्स के बदले में 60 करोड़ रुपये मिले हैं। हिंदी वर्जन के राइट्स 80 करोड़ रुपये, आंध्र प्रदेश-तेलंगाना के राइट्स 70 करोड़ रुपये, कर्नाटक के राइट्स 25 करोड़ रुपये और केरल के राइट्स 15 करोड़ रुपये में बिके हैं। इस तरह से कुल 370 करोड़ रुपये रिलीज के पहले ही आ चुके हैं। 
 
बची 130 करोड़ की रकम भी वसूलना आसान बात है क्योंकि उत्तर भारत, तमिलनाडु और विदेश में होने वाले कलेक्शन से निर्माता लाभ में भागीदार होंगे। यह रकम बहुत बड़ी नहीं है और यदि फिल्म अच्‍छा व्यवसाय नहीं भी कर पाती है तो भी वे सुरक्षित रहेंगे। हां, उस हालात में डिस्ट्रीब्यूटर्स को घाटा हो सकता है, लेकिन फिल्म का जिस तरह से क्रेज है उसे देख लगता है कि सभी को फिल्म से फायदा होगा। 
 
रोबोट के सीक्वल 2.0 को शंकर ने निर्देशित किया है। रजनीकांत, एमी जैक्सन और अक्षय कुमार इस फिल्म में लीड रोल में हैं। फिल्म भारत में रिकॉर्ड तोड़ स्क्रीन्स में प्रदर्शित हो रही है और फिल्म की एडवांस बुकिंग रिपोर्ट जबरदस्त है। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख मलाइका के साथ देर रात डिनर डेट पर पहुंचे अर्जुन, कैमरा देख छुपाया चेहरा