Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

'बधाई हो' को 3 साल पूरे, आयुष्मान खुराना बोले- लेट प्रेग्नेंसी जैसे मुद्दे को लोगों के बीच चर्चा का विषय बनाया

webdunia
सोमवार, 18 अक्टूबर 2021 (14:31 IST)
बॉलीवुड के युवा स्टार, आयुष्मान खुराना को उनकी प्रोग्रेसिव और मनोरंजन से भरपूर फ़िल्मों की वजह से भारत में 'कंटेंट सिनेमा का पोस्टर बॉय' कहा जाता है, जो अपनी फिल्मों के जरिए समाज की भलाई से जुड़े मुद्दों को लोगों तक पहुंचाने में कामयाब रहे हैं। 

 
अपनी ब्लॉकबस्टर फैमिली एंटरटेनर, 'बधाई हो' की रिलीज के तीन साल पूरे होने के मौके पर आयुष्मान ने बताया कि वह समाज पर इस फिल्म के पॉजिटिव इम्पैक्ट से काफी खुश हैं।
बैक-टू-बैक आठ हिट फिल्में देने वाले आयुष्मान कहते हैं, मेरी ज़्यादातर फिल्में परिवारों के लिए होती हैं, कि परिवार के लोग एक साथ आएं और फिल्म से जुड़ें। हमारी कोशिश होती है कि दर्शकों का भरपूर मनोरंजन हो और फिल्म का मैसेज उन तक पहुंच सके। 
 
उन्होंने कहा, खुशकिस्मती से मुझे अब तक बिल्कुल नई और अनोखी स्क्रिप्ट पर काम करने का मौका मिला है, साथ ही ये फिल्में परिवार के हर उम्र के दर्शकों के लिए उतनी ही मनोरंजक हैं। मेरे लिए तो फिल्म 'बधाई हो' हर कसौटी पर खरी उतरती है और मेरी ख़ुशकिस्मती है कि इस फिल्म ने भारत में लेट प्रेगनेंसी जैसे अहम मुद्दे को लोगों के बीच चर्चा का विषय बनाया। इस तरह की बातों पर हम उसी तरह से रिएक्ट करते हैं, जैसा कि हमारी सोसाइटी ने हमें सिखाया है।
 
टाइम मैगज़ीन ने आयुष्मान को समाज पर असर डालने वाले उनकी फ़िल्मों के लिए दुनिया के सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक माना है। वे आगे कहते हैं, इस फ़िल्म के जरिए हम लोगों को यह दिखाना चाहते थे कि असल में यह उतनी बड़ी बात नहीं है, जितना हम मानते हैं। हम चाहते थे कि लोग इस मुद्दे से जुड़ी सारी बातों को अच्छी तरह समझें। 
 
webdunia
आयुष्मान ने कहा, हम लोगों को बताना चाहते थे कि इसे टैबू की तरह नहीं देखा जाना चाहिए। मेरे लिए तो यही बात 'बधाई हो' की सबसे बड़ी कामयाबी थी। मेरी आने वाली फ़िल्म 'चंडीगढ़ करे आशिकी' भी इसी श्रेणी में आती है, और निश्चित तौर पर यह फ़िल्म पूरे परिवार का मनोरंजन करने वाली है।
 
इस मौके पर आयुष्मान को राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता और दिग्गज अदाकारा, दिवंगत सुरेखा सीकरी की कमी महसूस हो रही है। उनको याद करते हुए वे कहते हैं, मैं ख़ुशकिस्मत हूं कि मुझे इस फिल्म में स्वर्गीय सुरेखा सीकरीजी जैसी शानदार कलाकार के साथ काम करने का मौका मिला। एक इंसान के रूप में वह काफी विनम्र स्वभाव वाली थीं और उनके विचारों में गंभीरता थी। सेट पर उनके साथ काम करते हुए मैंने भी जिंदगी के कई अहम सबक सीखे। मैं उनको काफी मिस करता हूं और मुझे यकीन है कि इंडस्ट्री भी उन्हें बहुत मिस करती है।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Bigg Boss 15 : वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट बनकर घर में एंट्री करेंगे राकेश बापट और अनुषा दांडेकर!