बॉक्स ऑफिस पर कोरोना वायरस का असर! बागी 3 से स्थिति होगी स्पष्ट

गुरुवार, 5 मार्च 2020 (13:13 IST)
इन दिनों ज्यादातर देश कोरोना वायरस से जूझ रहे हैं। डर का माहौल है। यह रोग एक व्यक्ति से दूसरे को आसानी से हो जाता है इसलिए लोग उन स्थानों पर जाने में परहेज कर रहे हैं जहां भीड़ होती है। भारत में भी कुछ मामले सामने आए हैं और लोगों ने सावधानी बरतनी शुरू कर दी है। 
 
सिनेमाघर ऐसी जगह है जहां पर भीड़ होती है। एक मल्टीप्लेक्स में एक समय में आसानी से 400-500 लोग साथ रहते हैं और ऐसे में यह बीमारी एक से दूसरे तक पहुंच सकती है, लिहाजा लोगों का कुछ प्रतिशत ऐसा भी है जो सिनेमा जाने से परहेज करेंगे। 
 
सिनेमा ऐसी चीज है जिसे सिनेमाघर में देखे जाना कुछ दिनों टाला जा सकता है। ऐसे में फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर असर पड़ेगा, भले ही वो मामूली हो। हालांकि भारत में यह बीमारी अभी पूरी तरह फैली नहीं है, लेकिन सावधानी के बतौर कुछ लोग सिनेमाघर से दूरी बनाना पसंद करेंगे। 
 
इस समय ऐसी फिल्में सिनेमाघरों में नहीं चल रही है जिसको लेकर दर्शकों में क्रेज हो इसलिए यह कह पाना थोड़ा मुश्किल है कि कितना असर हुआ है। 
 
6 मार्च को बागी 3 रिलीज हो रही है जिसके बारे में कहा जा सकता है कि पहले तीन दिन इस फिल्म को देखने के लिए दर्शकों की भीड़ उमड़ पड़ेगी। यदि दर्शकों की संख्या में कमी नजर आती है तो यह बात विश्वास के साथ कही जा सकती है कि फिल्म व्यवसाय पर बहुत ज्यादा असर पड़ा है। 
 
जेम्स बांड की अगली फिल्म 'नो टाइम टू डाय' 2 अप्रैल को भारत में रिलीज होने वाली थी जिसे अब नवम्बर तक आगे बढ़ा दिया गया है। यह ऐसी फिल्म है जो दुनिया के कई देशों में रिलीज होने वाली है और कोरोना के कारण फिल्म के व्यवसाय पर असर हो सकता था। इस तरह की खबरों के कारण भारतीय फिल्मों के व्यवसाय पर भी असर हो सकता है। बागी 3 के कलेक्शन से स्थिति और साफ होगी। 
webdunia-ad

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख आईफा वीकेंड एंड अवॉर्ड्स 2020 के 21वें संस्करण की घोषणा (फोटो)