सूर्यवंशी में साथ दिखने वाले अजय देवगन और अक्षय कुमार 3 फिल्म कर चुके हैं साथ

बुधवार, 4 मार्च 2020 (06:33 IST)
रोहित शेट्टी की फिल्म सूर्यवंशी में लीड रोल तो अक्षय कुमार निभा रहे हैं, लेकिन अजय देवगन भी छोटी किंतु महत्वपूर्ण भूमिका में दिखेंगे। वे सिंघम के रूप में अक्षय के साथ स्क्रीन शेयर करते नजर आएंगे। ट्रेलर में ही दोनों एक्टर्स को देख फैंस झूम उठे तो इस बात की कल्पना की जा सकती है कि फिल्म में क्या हाल होगा। तालियां और सीटियों से निश्चित रूप से सिनेमाघर गूंज उठेगा। 
 
अजय देवगन और अक्षय कुमार इसके पहले तीन फिल्में साथ कर चुके हैं। दोनों के बड़े रोल इन फिल्मों में थे और इनकी जुगलबंदी देखते ही बनती थी। दोनों की छवि एक्शन हीरो की रही है और इसी छवि को भुनाने के लिए उन्हें साइन किया गया था। 
 
सुहाग (1994) 


 
दोनों ने पहली बार 26 साल पहले फिल्म 'सुहाग' में साथ काम किया था जिसे कूकू कोहली ने निर्देशित किया था। ये वही कूकू हैं जिन्होंने अजय की पहली फिल्म 'फूल और कांटे' भी बनाई थी। इस फिल्म में करिश्मा कपूर और नगमा भी थीं। फिल्म के गाने हिट रहे थे। एक्शन थ्रिलर ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार व्यवसाय किया था और यह अजय-अक्षय के करियर की बड़ी हिट साबित हुई थी। 
 
खाकी (2004) 


 
सुहाग के दस वर्ष बाद अजय और अक्षय ने फिल्म साथ में काम किया। फिल्म थी खाकी, जिसका निर्देशन राजकुमार संतोषी ने किया था। फिल्म में अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या राय जैसे कलाकार भी थे। फिल्म में अजय और अक्षय का अभिनय सराहनीय था। फिल्म क्रिटिक्स को पसंद आई थी और बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने ठीक-ठाक व्यवसाय किया था। 
 
इंसान (2005) 


 
इंसान एक तेलुगु फिल्म का हिंदी रीमेक थी जिसका निर्देशन के. सुभाष ने किया था। अक्षय ने एक टैक्सी ड्राइवर तो अजय ने इंस्पेक्टर के रोल फिल्म में अदा किए थे। फिल्म में लारा दत्ता और ईशा देओल भी थे। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खास परफॉर्म नहीं कर पाई। 2005 में दर्शकों की पसंद बदल रही थी और यह फिल्म उनकी पसंद पर खरी नहीं उतरी। 
 
15 साल बाद अक्षय और अजय फिर साथ नजर आएंगे 'सूर्यवंशी' में। हालांकि अजय का रोल छोटा है। वैसे वे 'सिम्बा' में भी साथ थे, लेकिन उन्होंने स्क्रीन शेयर नहीं की थी और दोनों के ही रोल बहुत छोटे थे। 
webdunia-ad

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख हम पुलिस हैं, दरवाजा खोलो : मजेदार है चुटीला चुटकुला