Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भूल भुलैया 2 और धाकड़ की बॉक्स ऑफिस पर जंग: कार्तिक और कंगना में से किसका पलड़ा रहेगा भारी

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 18 मई 2022 (15:27 IST)
भूलभुलैया 2 और धाकड़ के रूप में दो बड़ी फिल्में 20 मई को रिलीज होने जा रही हैं और इनमें ही टक्कर है। धाकड़ की पब्लिसिटी में कंगना रनौट व्यस्त हैं तो दूसरी ओर कार्तिक आर्यन ने भूलभुलैया2 के लिए यह जवाबदारी संभाल रखी है। बॉक्स ऑफिस पर कौन सी फिल्म बेहतर ओपनिंग लेगी, यह इन पाइंट्स और तुलना के आधार पर कहा जा सकता है। 

webdunia
  • स्टारकास्ट 
स्टारकास्ट के मामले में 'धाकड़' पर 'भूलभुलैया2' भारी है। भूलभुलैया2 में कार्तिक आर्यन, कियारा आडवाणी और तब्बू जैसे सितारे हैं। कार्तिक बड़े स्टार भले ही नहीं बने हों, लेकिन अपनी पहचान उन्होंने बना ली है। कियारा आडवाणी तेजी से कई अभिनेत्रियों से आगे निकल गई हैं और युवाओं में लोकप्रिय हैं। तब्बू दमदार एक्ट्रेस हैं और इनके अलावा भी भूलभुलैया2 में चरित्र अभिनेताओं के रूप में ऐसे दमदार चेहरे हैं जो लोकप्रिय हैं। दूसरी ओर 'धाकड़' में नामी चेहरा के रूप में सिर्फ कंगना रनौट हैं। नि:संदेह कंगना अपने दम पर फिल्म चलाने का दम रखती हैं, लेकिन भूलभुलैया 2 में लोकप्रिय चेहरों की संख्या अधिक है। धाकड़ में कंगना के अलावा अर्जुन रामपाल हैं, जो अब बिकाऊ सितारे नहीं रहे हैं। 

webdunia
  • ब्रैंड वैल्यू 
यहां फिर भूलभुलैया2 आगे हैं। अक्षय कुमार और विद्या बालन वाली भूलभुलैया बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी, लिहाजा दूसरे भाग को लेकर दर्शकों को पता है कि यह किस तरह की मूवी होगी। दूसरी ओर धाकड़ एक्शन मूवी है और अभी इस फिल्म की कोई पहचान नहीं बनी है। एक्शन फिल्म सब पर भारी होती हैं, लेकिन यह भी सच है कि नायिका प्रधान एक्शन फिल्म की ओर दर्शकों का रुझान कम होता है।  

webdunia
  • निर्देशक
भुलभुलैया 2 का निर्देशन अनीस बज्मी ने किया है जो ऐसी फिल्म बनाते हैं जो पूरे परिवार के साथ देखी जा सके। उनकी फिल्मों में हास्य, इमोशन और ड्रामे का संतुलन होता है। वर्षों का अनुभव है। कई हिट फिल्म बतौर लेखक और निर्देशक उनके खाते में जमा है। नए दौर में भी उन्हें सफलता मिली है। धाकड़ का निर्देशन रजनीश घई ने किया है और उनका काम पहली बार दर्शकों के सामने आएगा। 

webdunia
  • ट्रेलर रिस्पांस 
भूलभुलैया 2 के ट्रेलर को रिलीज हुए तीन सप्ताह हो गए हैं और इसे 59 मिलियन लोगों ने देखा है। टाइटल ट्रैक को 94 मिलियन और गाने 'हम नशे में तो नहीं' को 25 मिलियन व्यूज मिले हैं। दूसरी ओर धाकड़ का पहला ट्रेलर 2 सप्ताह पहले रिलीज हुआ और उसे 25 मिलियन व्यूज़ मिले। दूसरा ट्रेलर पांच दिन पहले आया और 22 मिलियन व्यूज़ उसको मिले। ट्रेलर व्यूज में भूलभुलैया2 आगे है। 

webdunia
  • किसकी रहेगी बेहतर ओपनिंग
सभी बिंदुओं पर गौर किया जाए तो बॉक्स ऑफिस पर ओपनिंग के मामले में भूलभुलैया2 का पलड़ा भारी है। एडवांस बुकिंग भी अच्छी रही है और पहले दिन फिल्म का कलेक्शन 10 करोड़ के ऊपर निकल सकता है। धाकड़, स्टारकास्ट, नए निर्देशक और ट्रेलर रिस्पांस के आधार पर ओपनिंग के मामले में लड़खड़ा सकती है और फिल्म की ओपनिंग 2 से 3 करोड़ के आसपास रह सकती है। इसके बाद फिल्म का चलना या न चलना फिल्म की क्वालिटी पर निर्भर करता है, लेकिन जिसने तगड़ी ओपनिंग ले ली, वो बहुत आगे निकल जाता है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

क्या सीमा खान से तलाक के बाद पूजा भट्ट से शादी करेंगे सोहेल खान?