115 करोड़ रुपये की 'स्ट्रीट डांसर 3डी' का क्या होगा बॉक्स ऑफिस पर?

गुरुवार, 23 जनवरी 2020 (06:39 IST)
गणतंत्र दिवस वाले सप्ताह में इस बार 'स्ट्रीट डांसर 3डी' और 'पंगा' का प्रदर्शन होने जा रहा है। स्ट्रीट डांसर एक बड़े बजट की फिल्म है। साथ ही इसमें वरुण धवन, प्रभु देवा और श्रद्धा कपूर जैसे सितारे हैं। 
 
फिल्म का निर्देशन रेमो डिसूजा ने किया है जिनकी पिछली फिल्म 'रेस 3' बॉक्स ऑफिस पर सलमान खान जैसे सितारे के होने और ईद पर रिलीज होने के बावजूद खास प्रदर्शन नहीं कर पाई थी।
 
रेमो ने एबीसीडी और एबीसीडी 2 नामक दो फिल्में बनाई हैं जो कि डांस पर आधारित होने के साथ-साथ हिट भी रही थीं। रेमो को समझ आ गया कि डांस आधारित फिल्म बनाने में ही भलाई है, लिहाजा वे एक बार फिर डांस फिल्म की ओर मुड़े हैं। 


 
यह एक महंगी फिल्म है। थ्री-डी इफेक्ट्स के साथ गानों के फिल्मांकन पर भी खासा पैसा खर्च किया गया है। सूत्रों के अनुसार फिल्म का बजट 100 करोड़ रुपये है और प्रचार सहित यह 115 करोड़ रुपये में पड़ी है। 
 
रिलीज के पहले डिजीटल, सैटेलाइट, म्युजिक ओर ओवरसीज़ राइट्स बिक चुके हैं। सभी मिलाकर 55 करोड़ रुपये रिलीज के पहले आए हैं। 


 
बची हुई 70 करोड़ की लागत वसूलने के लिए फिल्म को सिनेमाघरों से लगभग 140 करोड़ रुपये का बिज़नेस करना होगा। यदि फिल्म अच्छा करती है तो डिजीटल और सैटेलाइट राइट्स के जरिये थोड़ी और कमाई भी हो सकती है। 
 
फिल्म में वरुण धवन और श्रद्धा कपूर जैसे सितारे हैं। वरुण बड़े स्टार हैं, हालांकि लंबे समय से उन्होंने बड़ी हिट फिल्म नहीं दी है। रेमो और वरुण इसके पहले एबीसीडी 2 जैसी हिट फिल्म दे चुके हैं। 
 
फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है जिसको लेकर दर्शकों की प्रतिक्रिया मिश्रित रही है। ज्यादातर का कहना है कि फिल्म में कोई नई बात नजर नहीं आ रही है। ऐसा लग रहा है कि एबीसीडी सीरिज की फिल्म को फिर से घूमा-फिरा कर फिर पेश कर दिया गया है। 
 
बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की ओपनिंग अच्छी रह सकती है और पहले दिन फिल्म 15 करोड़ के आसपास का कलेक्शन कर सकती है। वीकडेज़ पर फिल्म तभी टिक सकती है जब इसमें दर्शकों को आकर्षित करने की क्षमता हो। 
 
अभी तक फिल्म को लेकर जो माहौल है उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि दर्शकों का पूरी तरह इस फिल्म देखने का मन बना नहीं है। तान्हाजी से इस फिल्म को टक्कर मिल सकती है जो कि लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख स्वर्ग में पुरुषों को अप्सराएं मिलती हैं : हंस देंगे जोक को पढ़कर