Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जॉनी डेप और एंबर हर्ड मामला: सनसनीखेज खुलासों से इज्जत की उड़ी धज्जियां

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 23 मई 2022 (13:51 IST)
हॉलीवुड के नामी एक्टर जॉनी डेप और एंबर हर्ड के बीच चल रहे केस में नित-नए खुलासे हो रहे हैं और दोनों ने जिस तरह से एक-दूसरे पर आरोप लगाए हैं उससे फैंस चकित हैं कि ये चमकीले सितारे इतना गिर सकते हैं? तलाक के बाद दोनों ने एक-दूसरे पर हिंसा और मारपीट के आरोप लगाए हैं जिसको लेकर फैंस बंटे हुए हैं। मामले की सुनवाई वर्जीनिया की अदालत में चल रही है। जिस तरह की बातें हो रही हैं उससे जॉनी और एंबर की प्रतिष्ठा की धज्जियां उड़ रही है। दोनों के नुकसान का आंकलन नहीं किया जा सकता है। लोग तो चटखारे लेकर किस्से सुनने और सुनाने में लगे हुए हैं। 
 
जॉनी डेप और एंबर हर्ड की मुलाकात फिल्म 'द रम डायरी' के सेट पर हुई। दोनों की दोस्ती तुरंत रोमांस में तब्दील हो गई और दोनों ने वर्ष 2015 में एक-दूसरे का हाथ थामा और शादी की। शादी से पहले हॉलीवुड स्टार एंजिलिना जोली ने जॉनी डेप को चेतावनी दी थी, शादी को रोकने की कोशिश भी की थी, लेकिन जॉनी नहीं माने। एंजिलिना ने जॉनी को यह भी कहा था कि शादी से पहले दोनों के बीच समझौता होना चाहिए, उस पर साइन होना चाहिए, लेकिन जॉनी नहीं माने। 
 
जॉनी और एंबर की शादी केवल एक साल चली और दोनों के बीच तलाक हो गया। तलाक होने के बावजूद कड़वाहट भरे रिश्ते की राख के नीचे अंगारे सुलग रहे थे। तल्खी कम नहीं हुई थी। 2018 में एंबर हर्ड ने 'द वॉशिंगटन पोस्ट' में एक लेख लिखा जिसमें जॉनी का नाम लिए बगैर उन्होंने घरेलू हिंसा का आरोप लगाया। जॉनी इससे तिलमिला गए। उनकी इमेज खराब हो गई। कई फिल्मों से भी उन्हें हाथ धोना पड़ा। उन्होंने एंबर पर मानहानि का आरोप लगाते हुए 50 मिलियन डॉलर का केस कर दिया। अब बारी एंबर की थी। एंबर ने 100 मिलियन डॉलर का दावा ठोंकते हुए जॉनी पर यौन हिंसा के आरोप लगा डाले, जिससे फैंस हैरान रह गए। 
 
एंबर के प्राइवेट पार्ट में जॉनी ने घुसा दी उंगलियां 
अदालत में एम्बर हर्ड ने गवाह के रूप में डॉक्टर ह्यूज को पेश किया जो न्यूयॉर्क के एक क्लिनिक में फरेंसिक सायकॉलिजस्ट हैं। डॉक्टर ह्यूज ने अदालत में जॉनी के बारे में ऐसी सनसनीखेज बातें बताईं कि लोग हैरान रह गए। एंबर हर्ड तो रो पड़ीं। डॉन ने ये बातें बताई थीं: 
  • जॉनी ने एक बार नशे में एंबर को बेड पर पटक दिया। गाउन फाड़ दिया। सेक्स करने की जबरदस्ती कोशिश की। 
  • जॉनी गुस्से में होते थे तो एंबर को उसकी मर्जी के बगैर ओरल सेक्स करने पर मजबूर करते थे। 
  • ऑस्ट्रेलिया में एक बार कोकीन ढूंढते हुए जॉनी ने उंगलियां एंबर की योनि में घुसा दी और हिंसक तरीके से उन्हें चलाना शुरू किया। 
  • सेक्स में परफॉर्म नही कर पाने पर जॉनी इसका दोष एंबर पर देते थे और गुस्से में आकर एंबर के साथ मारपीट करते थे। 2015 में ऑस्ट्रेलिया में उन्होंने एंबर को इस कदर मारा कि वे बेहोश हो गई थीं। 
  • एंबर के पहनावे को लेकर भी जॉनी को आपत्ति रहती थी। बोल्ड ड्रेस जब एंबर पहनती थीं जो जॉनी कहते थे कि वेश्याओं जैसे कपड़े मत पहनो। 
  • जॉनी डेप ने अपने दोस्त को टेक्स्ट मैसेज भेज कर कहा था कि एंबर एक सड़ी हुई लाश है। यह मैसेज स्क्रीनशॉट के रूप में भी दिखाया गया था। 
 
एलन मस्क का भी आया नाम 
जॉनी और एंबर के केस में एलन मस्क का नाम भी आया। रिपोर्ट्स के अनुसार 2016 में एंबर पर एलन मस्क फिदा थे। केस में सुनवाई के दौरान पेश किए गए डॉक्यूमेंट के अनुसार एलन मस्क ने एंबर हर्ड और एक मॉडल के साथ 'थ्रीसम' किया था। 
 
एंबर ने प्राइवेट पार्ट में शराब की बोतल घुसाने का भी लगाया आरोप 
सुनवाई के दौरान एक बार एंबर ने कहा था कि एक बार उनका नाइट गाउन फाड़ कर जॉनी ने प्राइवेट पार्ट में शराब की बोतल घुसा दी थी। शराब के नशे में वे राक्षस बन जाते थे और यौन शोषण करते थे। 
 
सहअभिनेताओं के साथ हमबिस्तर होने का लगाया आरोप 
एम्बर ने कहा कि फरवरी 2015 में शादी के बंधन में बंधने के एक महीने बाद मार्च में वह डेप से मिलने ऑस्ट्रेलिया पहुंचीं, लेकिन डेप उन्हें देखकर आग बबूला हो गए। अभिनेत्री के मुताबिक, डेप उन पर सह-अभिनेताओं के साथ हमबिस्तर होने का आरोप लगा रहे थे, जिनमें बिली बॉब थॉर्नटन से लेकर एडी रेडमायने तक के नाम लिए गए। एम्बर के अनुसार, जब उन्होंने सभी आरोपों को खारिज किया तो झगड़ा इस कदर बढ़ गया कि डेप ने उन्हें जोर-से एक मेज पर पटक दिया जिससे मेज टूट गई। उन्होंने आरोप लगाया कि अभिनेता ने इस दौरान उनके कपड़े फाड़ दिए और उनके साथ मारपीट की। एम्बर ने कहा, मैं उठ नहीं पा रही थी। मुझे लगा कि वह मुझे घूंसे मार रहे हैं। मैं सिर्फ प्यूबिक बोन (जघन हड्डी) पर प्रहार महसूस कर पा रही थी। पर बाद में मैंने जब आसपास कांच बिखरा देखा तो मुझे पता चला कि वह गुस्से में मुझ पर बोतलों से हमला कर रहे थे।
 
जॉनी के समर्थकों ने एंबर को बताया मानसिक रोगी 
जॉनी डेप के समर्थन में भी कई लोग खुलकर आए हैं। उनकी दोस्त गिना ड्यूटर्स ने एक इंटरव्यू में ये बातें कहीं: 
  • एंबर एक मानसिक रोगी हैं और वे जॉनी डेप को बरबाद कर देना चाहती हैं। 
  • एंबर को सुर्खियों में रहने का हद से ज्यादा शौक है और वे किसी और उद्देश्य से ये केस लड़ रही हैं। 
  • एंबर केवल नाटक कर रही हैं और वे लड़ने का आनंद उठा रही हैं। एंबर को लड़ना पसंद है। 
 
एवा ग्रीन ने किया जॉनी का सपोर्ट 
जॉनी के साथ फिल्म 'डार्क शैडोज़' (2012) में काम कर चुकी एवा ग्रीन भी जॉनी के सपोर्ट में हैं। उनका कहना है कि जॉनी इस लड़ाई से निकल अपनी बेहतर इमेज के साथ दुनिया के सामने आएंगे। 
 
उम्र का फासला 
जॉनी 58 साल के हैं और एम्बर हर्ड 36 साल की। दोनों के बीच 22 साल का फासला है। कई लोगों का कहना है कि उम्र का यह फासला भी दोनों के बीच लड़ाई का कारण बना है। दोनों एक-दूसरे को समझ नहीं पाए हैं। 
 
फिलहाल मामला चल रहा है, लेकिन जॉनी को बहुत नुकसान उठाना पड़ा है। जिस तरह के आरोप एंबर हर्ड ने लगाए हैं उससे जॉनी की प्रतिष्ठा को करारा धक्का पहुंचा है और इससे उबरना उनके लिए आसान नहीं होगा। 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

एआर रहमान ने 'कान फिल्म फेस्टिवल' में जारी किया संदीप सिंह की फिल्म 'सफेद' का फर्स्ट लुक