Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बॉक्स ऑफिस पर सलमान बनाम जॉन : अंतिम और सत्यमेव जयते 2 की टक्कर

webdunia
बुधवार, 24 नवंबर 2021 (14:33 IST)
जॉन अब्राहम की फिल्म 'सत्यमेव जयते 2' 25 नवंबर और सलमान खान की फिल्म 'अंतिम : द फाइनल ट्रूथ' 26 नवंबर को रिलीज हो रही है। जहां जॉन ट्रिपल रोल में हैं वहीं सलमान खान एक लंबे गेस्ट अपियरेंस वाले रोल में हैं। सलमान ने यह फिल्म अपने जीजा आयुष शर्मा के लिए बनाई है और बॉलीवुड में वे उन्हें दोबारा मौका दे रहे हैं। 
 
दोनों ही मसाला फिल्में हैं। एक ही दर्शक वर्ग है। उत्तर भारत और सिंगल स्क्रीन सिनेमाघर में फिल्म देखने वालों की पसंद के अनुरूप इन फिल्मों को बनाया गया है जिसमें जबरदस्त डॉयलॉगबाजी और एक्शन का ओवरडोज है। इसलिए यह बात तय है कि दोनों फिल्में एक-दूसरे के बिजनेस को प्रभावित करेगी। 
 
एक दिन के अंतर से दोनों फिल्में रिलीज हो रही हैं और बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्में टकराएंगी। सत्यमेव जयते 2 एक दिन पहले रिलीज हो रही है और इसका थोड़ा फायदा फिल्म को मिल सकता है। 

webdunia

 
सलमान की गुड बुक में जॉन का नाम नहीं 
बात करते हैं जॉन और सलमान की। सलमान और जॉन ने कभी एक-दूसरे को खास पसंद नहीं किया। जॉन से एक स्टेज शो के दौरान सलमान नाराज हो गए थे और सभी जानते हैं कि सलमान एक बार नाराज हो जाते हैं तो आसानी से माफ नहीं करते। और यह नाराजगी बरकरार है। उस दौरान बिपाशा बसु, जॉन की गर्लफ्रेंड थीं इसलिए सलमान ने बिपाशा के साथ भी फिल्में नहीं की। इस टक्कर से पुरानी खुन्नस फिर सतह पर आ सकती है। 

webdunia

 
ट्रिपल रोल बनाम कैरेक्टर रोल 
जहां तक दोनों फिल्मों का सवाल है तो सत्यमेव जयते का पहले भाग सफल रहा था, इसलिए दूसरे भाग के प्रति दर्शकों में उत्सुकता ज्यादा है। एक तरफ जॉन ट्रिपल रोल में हैं तो दूसरी ओर सलमान 'अंतिम' में हीरो नहीं है। आयुष शर्मा को एक्शन रोल में दर्शक स्वीकारेंगे या नहीं कहा नहीं जा सकता। 
 
सत्यमेव जयते की ओपनिंग रह सकती है बेहतर 
अंतिम के मुकाबले सत्यमेव जयते 2 का ट्रेलर ज्यादा देखा और पसंद किया गया है। सत्यमेव जयते 2 का निर्देशन मिलन जवेरी ने किया है जो बहुत अच्छे निर्देशक तो नहीं हैं, लेकिन मसाला फिल्म पसंद करने वालों की पसंद के अनुरूप फिल्में बनाते हैं। दूसरी ओर अंतिम का निर्देशन महेश मांजरेकर ने किया है जिन्होंने लंबे समय से हिट नहीं दी है। 
 
कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि सत्यमेव जयते 2 की ओपनिंग अंतिम से बेहतर रहेगी। इसके बाद दोनों फिल्मों का व्यवसाय फिल्म की गुणवत्ता पर निर्भर करेगा।  

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

वेब सीरीज 'आर्या 2' का पोस्टर आया सामने, सुष्‍मिता सेन का दिखा खतरनाक रूप