Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कोरोना प्रकोप के बीच साल 2020 में अपने दमदार प्रदर्शन से चमके ये सितारे

webdunia
बुधवार, 30 दिसंबर 2020 (15:28 IST)
कोरोनावायरस महामारी के कारण साल 2020 मनोरंजन उद्योग के लिए काफी बुरा साबित हुआ। लेकिन इसी बीच कुछ सितारे अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के साथ चमकने में कामयाब रहे। जैसा कि दर्शकों ने मनोरंजन के अपने दैनिक खुराक के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म की ओर रुख किया, ये अभिनेता अपनी बोल्ड पसंद, अपनी बारीक अदाकारी और स्क्रीन पर मौजूदगी के लिए सबसे ज्यादा पसंद किए गए, जिससे उन्हें 2020 में सबसे अधिक प्यार मिला।
 
अभिषेक बनर्जी-
अभिषेक बनर्जी के पास 'पाताल लोक' की सफलता का जश्न मनाने का दोहरा कारण है क्योंकि उन्होंने लोकप्रिय शो के लिए अभिनेता और निर्णायक निर्देशक दोनों की भूमिकाएं निभाई है। पाताल लोक में हथौड़ा त्यागी के उनके गहन चित्रण ने प्रशंसकों को चकित कर दिया और इस वर्ष के सबसे प्रसिद्ध प्रदर्शनों में से एक बना दिया।
 
दीपिका पादुकोण-
दीपिका पादुकोण सबसे ज्यादा फीस पाने वाली अभिनेत्री है और उनके क्रेडिट के लिए ब्लॉकबस्टर की एक स्ट्रिंग है, लेकिन एक्ट्रेस कभी चुनौतीपूर्ण भूमिकाओं से दूर नहीं भागती। वह छपाक के लिए अलग हद तक गईं, जिसमें एक एसिड अटैक सर्वाइवर का रोल करना बहुत ही मुश्किल था। सुपरस्टार के रूप में उन्होंने अपनी अदा से न केवल अपने प्रदर्शन के लिए, बल्कि अपने अभिनय के लिए एक चुनौतीपूर्ण भूमिका निभाने का साहस दिखाया, जिसे अधिकांश सितारे करने से घबराएंगे।
 
दिव्येंदु शर्मा-
मिलेनियल ब्लॉकबस्टर 'प्यार का पंचनामा' से लेकर 'मिर्जापुर 2' और क्राइम ड्रामा 'बिच्छू का खेल' तक, दिव्येंदु ने एक लंबा सफर तय किया है। अभिनेता सफल शो में एक रहस्योद्घाटन थे और इस वर्ष के सबसे पसंदीदा खलनायक और एंटी हीरो बन गए।
 
नवाजुद्दीन सिद्दीकी-
अभिनेता की खासियत लगातार साबित करती है कि वह किसी भी तरह से अपनी भूमिका को निभा सकते हैं। नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साल की शुरुआत कॉमेडी-ड्रामा 'घूमकेतु' के साथ हुई, इसके बाद क्राइम थ्रिलर 'रात अकेली है' जिसमें अभिनेता ने अपनी एक्टिंग के साथ दर्शकों को आकर्षित किया। एक उच्च नोट पर समाप्त करते हुए, सिद्दीकी, जिन्होंने लगातार नेटफ्लिक्स के लिए शीर्ष स्तरीय कंटेंट दिया है, सुधीर मिश्रा के व्यंग्य, सीरियस मेन को दिखाया और आश्चर्यजनक रूप से अपार प्रशंसा प्राप्त की।
 
राधिका आप्टे- 
राधिका आप्टे का नाम हमेशा वर्ष के सर्वश्रेष्ठ कलाकारों में शामिल होता है और वह देश के सर्वश्रेष्ठ अभिनेताओं में से एक के रूप में अपनी स्थिति को बनाए रखती हैं। जहां उन्होंने क्राइम थ्रिलर 'रात अकेली है' में सबका ध्यान अपनी ओर चुराया था, उन्होंने इस साल अपने निर्देशन की शुरुआत 'द स्लीपवॉकर्स' के साथ की, जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लहर बना रही है।
 
सान्या मल्होत्रा- 
फिल्म उद्योग में केवल 4 साल पहले आई और दंगल और बधाई हो के साथ, सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दो फिल्मों के साथ, सान्या मल्होत्रा को सबने पहचाना है। उन्होंने 'शकुंतला देवी' में खुद को उभारा और अनुराग बसु की लुडो में कलाकारों की टुकड़ी का हिस्सा होने के बावजूद दर्शकों पर एक बड़ा प्रभाव डाला।
 
पंकज त्रिपाठी-
पंकज त्रिपाठी के लिए साल 2020 बेहद लाजवाब रहा है। बेहद प्रतिभाशाली अभिनेता इस साल की सबसे लोकप्रिय फिल्मों में से कुछ का हिस्सा थे- अंग्रेजी मीडियम, गुंजन सक्सेना और लुडो, जिनमें से सभी में वह बहुमुखी भूमिकाओं में दिखें। मिर्जापुर 2 में उनके शानदार अभिनय के लिए उनकी काफी प्रशंसा की गई।
 
नुसरत भरूचा-
छलांग के साथ नुसरत भरूचा एक अभिनेत्री के रूप में सामने आईं। अपनी भूमिकाओं में ग्लैमर का तड़का लगाने के लिया फेमस, अभिनेत्री ने प्रशंसकों को आश्चर्यचकित किया और खुद को स्पोर्ट्स कॉमेडी-ड्रामा में तेज-तर्रार नीलू के रूप में ढाला।
 
राजकुमार राव-
लूडो और छलांग में अभिनय करने वाले, पुरस्कार विजेता अभिनेता ने दर्शकों को निराश नहीं किया और इस वर्ष कुछ बेहतरीन प्रदर्शन किए।
 
फातिमा सना शेख-
सूरज पर मंगल भारी और लूडो जैसी फिल्मों के साथ फातिमा सना शेख के लिए 2020 एक अच्छा साल रहा। अभिनेत्री को लगातार बेहतरीन समीक्षाएं मिलीं, जिससे शक के लिए कोई जगह नहीं बची कि फातिमा सना शेख प्रभावशाली अभिनय कर सकती है।
 
प्रतीक गांधी- 
गुजराती थिएटर में एक लोकप्रिय नाम होने के लिए जाने जाते है, प्रतीक गांधी ने 'स्कैम 1992' के लिए हर्षद मेहता में एक परफेक्ट परिवर्तन किया। अभिनेता को व्यापक रूप से कुख्यात स्टॉकब्रोकर के चित्रण के लिए सराहा गया, जो 2020 में ब्रेकआउट कलाकार बन गए।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कोरोना से जंग लड़ रही तनाज ईरानी अपनी बेटी की यह बात सुन हुईं भावुक