रितिक और टाइगर की फिल्म वॉर से फिल्म के निर्माता ने कमाया शुद्ध 100 करोड़ का मुनाफा!

सोमवार, 21 अक्टूबर 2019 (11:52 IST)
रितिक रोशन और टाइगर श्रॉफ अभिनीत फिल्म 'वॉर' अभी भी नई फिल्मों के मुकाबले दर्शकों को आकर्षित कर रही है। दो अक्टोबर को रिलीज हुई इस फिल्म ने पहले दिन सर्वाधिक कलेक्शन करने वाली फिल्म का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 
 
फिल्म का दर्शकों ने जबरदस्त स्वागत किया और बॉक्स ऑफिस पर यह देखने को मिला। रितिक और टाइगर का एक्शन और उनकी केमिस्ट्री इतनी पसंद की गई कि इसके नीचे फिल्म की सारी खामियां दब गईं। 


 
अब समझते हैं फिल्म का अर्थशास्त्र। यह फिल्म 150 करोड़ रुपये की लागत से तैयार हुई। 20 करोड़ रुपये प्रिंट्स और पब्लिसिटी पर खर्च किए गए। इस तरह से 170 करोड़ रुपये की लागत फिल्म पर आई। 
 
यह माना जा रहा है कि फिल्म का लाइफ टाइम बिजनेस भारत में 310 करोड़ रुपये रहेगा। इससे फिल्म के डिस्ट्रीब्यूटर्स का शेयर बनता है 139.50 करोड़ रुपये। विदेश से यह शेयर बनता है 40.50 करोड़ रुपये। 


 
सैटेलाइट राइट्स, डिजीटल राइट्स, म्युजिक राइट्स और ब्रैंड प्लेसमेंट से 160 करोड़ रुपये के लगभग मिलेंगे। इस तरह से टोटल रिकवरी होती है 170 करोड़ रुपये। 
 
इस तरह से 170 करोड़ रुपये निर्माता के पास आएंगे। रितिक रोशन की मुनाफे में से 40 प्रतिशत की भागीदारी है इसलिए 68 करोड़ रुपये कम हो जाएंगे। इस तरह से निर्माता यशराज फिल्म्स को 102 करोड़ रुपये का शुद्ध प्रॉफिट होगा। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख सलमान खान की 'राधे' में नजर आएंगी दिशा पाटनी, इस खास शख्स से ले रहीं डांस ट्रेनिंग!