Box Office: क्या वॉर पहले दिन 50 करोड़ के होगी पार?

मंगलवार, 1 अक्टूबर 2019 (06:54 IST)
दो अक्टोबर को वॉर रिलीज हो रही है जिससे बॉलीवुड को बहुत ज्यादा उम्मीद है। माना जा रहा है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त ओपनिंग लेगी और कुछ नए रिकॉर्ड्स भी बना सकती है। इसकी दो वजह हैं: 
 
1) पहला तो ये कि यह एक्शन मूवी है। एक्शन फिल्में आमतौर पर अच्छी ओपनिंग लेती है। फिल्म के ट्रेलर में एक्शन की झलक देखने को मिली थी। ट्रेलर का एक्शन देखने के बाद ही अधिकांश दर्शकों ने फिल्म देखने का मन बना लिया। 
 
2) दूसरा कारण यह है कि फिल्म में रितिक रोशन और टाइगर श्रॉफ को उसी अंदाज में पेश किया गया है जिसमें उन्हें उनके फैंस देखना पसंद करते हैं। स्टाइलिश, हैंडसम और एक्शन करते हुए। 


 
फिल्म की जिस तरह से एडवांस बुकिंग हुई है उसे देख यह बात तय है कि फिल्म आसानी से इस वर्ष की पहले दिन की सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाली हिंदी फिल्म बन जाएगी। 
 
सलमान खान की 'भारत' ने 2019 में पहले दिन 42.30 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था और 'वॉर' इसके पार आसानी से निकल सकती है। मोटे तौर पर पहले दिन लगभग 22 से 24 करोड़ रुपये के टिकट एडवांस बुकिंग के जरिये ही बिक चुके हैं। इतने ही टिकट और उसी दिन बिकेंगे। 

 
यानी कि संभव है कि 'वॉर' पहले दिन 50 करोड़ रुपये का आंकड़ा भी पार कर ले। फिल्म का क्रेज मेट्रो सिटीज़ से लेकर तो छोटे शहरों तक में है। युवा से लेकर तो अधिक उम्र तक के दर्शक इस फिल्म को देखना चाहते हैं। लड़के और लड़कियों में भी फिल्म को लेकर बराबर क्रेज है। 
 
फिल्म का निर्देशन सिद्धार्थ आनंद ने किया है। हालांकि उनकी गिनती बहुत अच्छे निर्देशकों में नहीं होती है, लेकिन इस फिल्म में उन्हें बड़े स्टार्स और एक्शन का सहारा है और इसके भरोसे फिल्म को वे जबरदस्त ओपनिंग तो दिला ही देंगे। 
 
माना जा रहा है कि 'वॉर' यदि दर्शकों की अपेक्षा पर खरी नहीं उतरती है तो भी केवल क्रेज के बूते पर ही 200 करोड़ तक पहुंच सकती है। यदि पसंद आती है तो 300 से 350 करोड़ तक जा सकती है। 
 
वैसे भी अगली रिलीज होने वाली बड़ी फिल्म 'हाउसफुल 4' है जो दिवाली पर आएगी। तब तक 'वॉर' के लिए खुला मैदान है। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख एकता कपूर के शो 'नागिन 4' का प्रोमो आया सामने, नजर आ सकती हैं दो नई नागिनें