Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सलमान खान ने मुझसे कहा आई लव यू, एक्स गर्लफ्रेंड सोमी अली ने खोले कई राज

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 6 जनवरी 2022 (15:49 IST)
अमेरिका में 16 साल की एक लड़की, जिसे सलमान खान से प्यार हो जाता है, को लगता है कि उनका साथ होना तय है। इस मजबूत विचार के साथ वह भारत आती है, अपने सपनों के आदमी से मिलती है, और यहां तक ​​कि पेशेवर रूप से उसके साथ सहयोग करती है, हालांकि जिस फिल्म पर उन्होंने काम किया था वह बंद हो गई। जी हां, सोमी अली और सलमान खान की आकर्षक प्रेम कहानी और पेशेवर सौहार्द के बारे में हम सभी जानते हैं। उन्होंने अन्य बॉलीवुड प्रोजेक्ट भी किए लेकिन फिर खान के साथ चीजें ठीक नहीं हुईं और सोमी ने अपना अभिनय करियर छोड़ दिया, भारत में जीवन पीछे छोड़ दिया, वापस अमेरिका चली गई और अब अपना जीवन मानवीय कार्यों के लिए समर्पित कर दिया है।

मैंने प्यार किया देख सलमान पर मर मिटी 
webdunia
सोमी बीते दिनों को याद करती है, खासकर सलमान प्रकरण। “हम हिंदी फिल्में देखा करते थे। मैंने मैंने प्यार किया देखी और सलमान पर क्रश हो गया। उस रात मैंने एक सपना देखा और मैंने भारत जाने का फैसला किया। जब मैं 16 साल की थी, तो मेरे लिए यह सोचना हास्यास्पद था कि मैं मुंबई जा सकती हूं और उससे शादी कर सकती हूं। मैंने शादी का सपना देखा और सोचा कि यह भगवान की भविष्यवाणी थी। मैंने सूटकेस की तलाश शुरू की। मैंने माँ से कहा कि मैं सलमान खान से शादी करने के लिए मुंबई जा रही हूँ! वह अमिताभ (बच्चन) के दौर की थी, तो उन्होंने मुझसे पूछा, 'सलमान कौन है?' मैंने उसे सूचित किया। 'वह एक बड़े स्टार हैं और मैंने भगवान से एक सपना देखा था! यह एक संकेत है। 'उन्होंने मुझे तुरंत एक कमरे में बंद कर दिया। अंतत: मैंने पिताजी से कहा कि मैं मुंबई में अपने रिश्तेदारों से मिलना चाहती हूं और ताजमहल देखना चाहती हूं। मैंने उन्हें मनाने के लिए धार्मिक कार्ड खेला। मैं पाकिस्तान गई और फिर मुंबई के लिए उड़ान भरी। मैंने अपने वॉलेट में सलमान की फोटो रखी थी। जब तक मैं यहां पहुंची, बागी (1990) रिलीज हो चुकी थी, और सलमान पहले से ही मेगास्टार थे” वह साझा करती हैं।

आई लव यू विश्वसनीय नहीं था 
webdunia
सलमान से मिलना और यह जानना कि वह भी उनके लिए इसी तरह की रोमांटिक भावनाओं को साझा करता है, ने उनका जीवन बदल दिया। “हम नेपाल जा रहे थे। मैं उनकी बगल में बैठी थी। मैंने उनसे कहा, 'मैं तुमसे शादी करने के लिए आई हूँ!' उन्होंने कहा, 'मेरी एक प्रेमिका है'। मैंने कहा कि कोई बात नहीं। मैं किशोर थी। हमारा रिश्ता एक साल बाद शुरू हुआ जब मैं 17 साल की हो गई। उन्होंने मुझसे पहले कहा, 'आई लव यू।' लेकिन यह बहुत विश्वसनीय नहीं था" सोमी बताती हैं। यह जोड़ी लगभग एक दशक तक साथ रही। उन दिनों को याद करते हुए सलमान और उनकी फैमिली के लिए सोमी के पास तारीफ के ही शब्द हैं। 

सलमान बहुत उदार हैं 
webdunia
“मैंने सलमान और उनके माता-पिता से बहुत कुछ सीखा। आखिरकार, किसी भी रिश्ते में, अगर आप खुश नहीं हैं, तो अलग होना बेहतर है। यही हाल था सलमान और मेरे रिश्ते का। मैंने वापस अमेरिका जाने का फैसला किया। मैंने उनके माता-पिता से जो सीखा वह बहुत ही अद्भुत है। उनका एक खुला घर था। आए दिन लोग आते-जाते रहते थे। वे प्यार करेंगे और उन्हें खिलाएंगे। किसी के लिए भी दरवाजा कभी बंद नहीं होता था। एक और महत्वपूर्ण सबक जो मैंने सीखा वह यह है कि हम सभी एक जैसे हैं। उन्होंने किसी भी धर्म में बिल्कुल भी अंतर नहीं किया, "वह आगे कहती हैं," सलमान एक बहुत बड़े पशु प्रेमी थे। वह घायल आवारा बिल्लियों को उठा लेते था। वह उदार हैं। उनका फाउंडेशन अभूतपूर्व काम कर रहा है। इसके लिए मैं उनकी सराहना करती हूं।"

सलमान से ब्रेकअप के बाद... 
webdunia
अमेरिका लौटने के बाद, सोमी ने अपनी शिक्षा पूरी करने पर ध्यान केंद्रित किया और अपना एनजीओ नो मोर टियर्स शुरू किया। सलमान से ब्रेकअप के बाद से वह रिलेशनशिप में नहीं हैं। “मेरा कोई अफेयर नहीं था। जब मैं भारत से वापस आई, तो मैंने जो कुछ भी किया था, उस पर काबू पाने के लिए मैंने खुद को शिक्षा में डुबो दिया। मैं कक्षा 9 से ड्रॉपआउट थी। मैंने प्रसारण पत्रकारिता में स्नातक और मास्टर डिग्री पूरी की। मैं न्यूयॉर्क फिल्म अकादमी गई” वह बताती हैं।

नो मोर टियर्स 
webdunia
सोमी यह बताना चाहती है कि उसने नो मोर टियर्स और अपने काम से खुशी-खुशी शादी की है। “मैं बहुत योग्य हूं और मेरे लिए प्यार के लिए समय निकालना बहुत मुश्किल है क्योंकि मैं अपने एनजीओ के लिए चौबीसों घंटे काम कर रहा हूं। काल्पनिक रूप से, अगर मैं डिनर डेट पर हूं और मुझे पुलिस से फोन आए कि एक महिला पीड़ित है जो केवल हिंदी बोलती है, तो मैं उस डिनर को तुरंत छोड़ दूंगी। मुझे एक ऐसे व्यक्ति की तलाश करनी होगी जो यह समझ सके कि मुझे सुबह 4 बजे मदद के लिए फोन भी आते हैं। मेरे लिए, जब मेरे जीवन में डेटिंग की बात आती है तो बहुत सारी बाधाएं आती हैं। यह लगभग एक हॉरर-क्राइम फिल्म की तरह है। मेरे जीवन में मेरी प्राथमिकता मेरा एनजीओ है।” वह घोषणा करती हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

प्रयोगवादी और प्रतिभाशाली संगीतकार के तौर पर शुमार किए जाते हैं एआर रहमान