Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सलमान खान के ब्रेसलेट की यह है खासियत, इंदौर से है खास कनेक्शन

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 3 जनवरी 2022 (14:06 IST)
बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान ने 27 दिसंबर को अपना 56वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया है। लेकिन बर्थडे के एक दिन पहले भाईजान एक हादसे का शिकार हो गए थे। उन्हें फार्महाउस पर एक सांप ने काट लिया था। हालांकि सांप जहरीला नहीं था और उन्हें कुछ ही घंटों में अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी।

 
वहीं इन दिनों सलमान खान का ब्रेसलेट सुर्खियों में हैं। सलमान हमेशा ही अपनी दाई कलाई में एक ब्रेसलेट पहने नजर आते हैं। शायद ही ऐसा कोई मौका हो जब सलमान के हाथ में यह ब्रेसलेट नहीं दिखा हो। भाईजान ने एक बार अपने एक फैन को इसकी खासियत के बारे में बताया था।
 
सलमान खान के फैन पेज ने एक थ्रोबैक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में सलमान अपने ब्रेसलेट पहने की कहानी के बारे में बताते नजर आ रहे हैं। सलमान कहते हैं, मेरे पापा इसे पहना करते थे, उस वक्त मैं इस ब्रेसलेट से खेलता था। और फिर जब मैं काम करने लगा, उन्होंने मेरे लिए बिल्कुल ऐसा ही ब्रेसलेट दिलाया।इस पत्थर को फिरोजा कहते हैं।
 
सलमान बताते हैं, फिरोजा दो तरह के 'लिविंग स्टोन' में से एक है। जब कोई निगेटिविटी आपकी तरफ आती है तो ये पत्थर उसे पहले अपनी तरफ लेता है, उसमें नसें बन जाती हैं और वह क्रैक हो जाता है। ये मेरा सातवां पत्थर है।
 
सलमान खान के लिए यह ब्रेसलेट बेहद खास है। सालों पहले पनवेल फार्महाउस में सलमान अपने दोस्तों संग पार्टी कर रहे थे, जब उनका ब्रेसलेट खो गया था। उस वक्त सलमान बेहद निराश हो गए थे। हालांकि उन्हें शांत रहकर दोस्तों के साथ ब्रेसलेट ढूंढना शुरू किया। बाद में अश्मित पटेल ने सलमान को उनका ब्रेसलेट दिया जो स्व‍िमिंग पूल में गिर गया था।
 
सलमान खान के इस ब्रेसलेट का इंदौर से भी खास कनेक्शन है। इस ब्रेसलेट को सलमान के चाचा ने इंदौर से खरीदा था और सलीम खान को दिया था। सलीम खान ने सलमान के लगातर फ्लॉप होती फिल्मों को देखकर यह ब्रेसलेट पहनने को कहा था। जिसके बाद से सलमान ने यह ब्रेसलेट कभी नहीं उतारा।
 
बता दें कि सलमान खान का जन्म इंदौर में ही हुआ था। सलमान खान के दादा अब्दूल रशीद खान अफगानिस्तान से इंदौर आए थे। सलमान खान के परिवार के कई लोग आज भी इंदौर में ही रहते हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

स्पाइडर मैन नो वे होम का बॉक्स ऑफिस पर धमाल, कलेक्शन 200 करोड़ पार