मल्लिका शेरावत के बारे में 30 रोचक जानकारियां

1) 
मल्लिका शेरावत का असली नाम रीमा लांबा है। उनका जन्म हरियाणा के हिसार जिले के एक छोटे गांव मोथ में हुआ था। 
2)
उनका परिवार पारंपरिक जाट परिवार है और उनके फिल्मी दुनिया में आने के सख्त खिलाफ था। 

3)
मल्लिका शेरावत के पिता का नाम मुकेश कुमार लांबा है। शेरावत मल्लिका की मां का शादी से पहले का सरनेम था जिसे मल्लिका ने अपना लिया। 

 
 

4)
शेरावत सरनेम रख लेने के पीछे मल्लिका का तर्क है कि उनकी मां ने उनका हर कदम पर साथ दिया और अपनी मां का सरनेम अपना लेने में उन्हें गर्व है। 

5)
मल्लिका शेरावत के पास दिल्ली युनिवर्सिटी के मिरांडा हाउस कॉलेज से फिलॉसफी में ग्रेज्युएशन की डिग्री है। 

6)
फिल्मी दुनिया में अपने लिए जगह बनाते हुए मल्लिका ने हमेशा कहा कि उनका परिवार बेहद पारंपरिक है जबकि उनके परिवार ने कहा कि मल्लिका ने अपनी एक खास इमेज बनाने के लिए ऐसी बातें फैलाईं। 

7)
फिल्मों में आने से पहले ही मल्लिका को अमिताभ बच्चन के साथ बीपीएल और शाहरूख खान के साथ सैंट्रो का विज्ञापन मिल चुका था। 

8) 
वह अपनी पहली फिल्म के पहले ही, निर्मल पांडे के म्यूजिक वीडियो 'मार डाला' और सुरजीत बिंद्राकिया के वीडियो 'लक तुनो' में नजर आ चुकी थीं। 
9) 
फिल्मों में उनका पहला रोल, करीना कपूर-तुषार कपूर स्टारर फिल्म 'जीना सिर्फ मेरे लिए' में था जहां उनका नाम रीमा लांबा लिखा गया था। 

10)
ख्वाहिश फिल्मों से मल्लिका को चर्चा मिली क्योंकि इस फिल्म में उन्होंने रिकॉर्डतोड़ चुंबन दिए थे। 

11)
सफलता मल्लिका को 'मर्डर' से मिली जो हॉलीवुड फिल्म 'अनफैथफुल' से प्रेरित होकर बनाई गई थी। 

12)
फिल्म मर्डर के लिए मल्लिका को जी बेस्ट सिने अवार्ड के लिए नामांकित किया गया था। 

13)
अपनी हॉलीवुड फिल्मों की पारी में, मल्लिका ने इंटरनेशनल स्टार जैकी चैन के साथ फिल्म मिथ काम किया था। इसमें उनकी भूमिका एक भारतीय लड़की की थी जो जैकी चैन के पात्र को एक नदी में से बचाती है। 

14)
मिथ के प्रमोशन के लिए, मल्लिका कान फिल्म फेस्टीवल में गई थीं जहां टाइम मैग्जीन के रिचर्ड कोर्लिस ने उन्हें उभरती हुई अभिनेत्री बताया था। 

15) 2012 में मल्लिका शेरावत, अमेरिका के पॉप स्टार ब्रुनो मार्स के साथ पैरोडी वीडियो साल्ट एन पैपा वाटा मैन फॉर द कॉमेडी में नजर आ चुकी हैं। 

16 )
2013 में, मल्लिका शेरावत का कार्यक्रम बैचलोरेट इंडिया टीवी पर आया था। इस कार्यक्रम के माध्यम से मल्लिका स्वयं के लिए सही वर की तलाश कर रही थीं। 

17)
मल्लिका 24 अक्टूबर 1976 को पैदा हुईं परंतु वह हमेशा अपनी उम्र गलत बताने को लेकर सुर्खियां बनाती रही हैं। 

18)
फिल्मों में करियर बनाने के पहले, मल्लिका एयर होस्टेस थीं। इसके बाद वह मॉडलिंग की तरफ मुड़ गईं और फिर उन्होंने फिल्मों में करियर बनाया। 

19)
साल 2000 में मल्लिका शेरावत ने जेट एयरवेज के पायलट करन सिंह गिल से शादी की थी। जिनके साथ उनका तलाक हो गया। 

20)
मल्लिका शेरावत ऐसी पहली भारतीय अभिनेत्री थीं जिसे प्रसिद्ध प्लेबॉय मैग्जिन के कवर पर न्यूड पोज करने का ऑफर मिला था। जिसे उन्होंने ठुकरा दिया क्योंकि उन्हें डर था कि उन्हें बॉलीवुड में ब्लैकलिस्ट कर दिया जाएगा। 

21)
मल्लिका शेरावत को उनके कार्यक्रम बैचलोरेट इंडिया के हर एपीसोड के लिए एक करोड़ रुपये दिए गए थे। 

22)  
2005 में मल्लिका शेरावत ने कान फिल्म फेस्टीवल में 45 मिलियन रूपए कीमत के हीरे पहने थे। ओरा कंपनी ने खास तौर पर उनके लिए नेकलेस, ब्रेसलेट और कान के टॉप्स तैयार करवाए थे। 

23)  
प्रसिद्ध म्यूजिशियन यन्नी ने लांस एंजिलस् में हुए एक कांसर्ट के दौरान एक गाना मल्लिका को डेडीकेट किया था। ऐसा उन्होंने पहली बार किसी के लिए किया था। 

24)
मर्डर और ख्वाहिश के बाद, मल्लिका शेरावत ने अपनी फीस में जबरदस्त इजाफा किया था। माना जाता है, हिमेश रेशमिया की फिल्म आप का सुरूर के लिए अपने 10 मिनिट के रोल के लिए मल्लिका ने 1.5 करोड़ रूपए चार्ज किए थे। 

25)
मल्लिका को उनके बड़बोलेपन के लिए भी जाना जाता है। उन्होंने खुद को ऐसी पहली भारतीय अभिनेत्री कहा जिसने ऑनस्क्रीन चुंबन दृश्य किए हैं। बावजूद इसके कि उनसे पहले देविका रानी 1933 में ऑनस्क्रीन किसिंग सीन कर चुकी थीं। 

26) 
मल्लिका शेरावत के मुताबिक उन्हें सुपीरियोरिटी कॉम्प्लेक्स है। 
27) 
मल्लिका शेरावत के मुताबिक उनका सबसे अधिक हिम्मतवाला काम, उनका घर से गहने चोरी करके भागना था। 

28)
मल्लिका शेरावत वैजिटेरियन हैं। यहां तक कि वह डेयरी उत्पाद भी इस्तेमाल नहीं करतीं। उनके मुताबिक डेयरी उत्पाद नुकसानदायक हैं। 

29)
मल्लिका को बॉलीवुड की बोल्ड हीरोइनों में से एक माना जाता है। 

30) बॉलीवुड के बड़े बैनर और सुपरस्टार्स ने मल्लिका से सदैव दूरी बना कर रखी। यदि उनका साथ मिला होता तो मल्लिका संभवत: नई ऊंचाइयों को छू सकती थीं। 

वेबदुनिया पर पढ़ें