Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

रेखा की जिंदगी में आए ये पुरुष: अमिताभ बच्चन से लेकर संजय दत्त तक

हमें फॉलो करें रेखा की जिंदगी में आए ये पुरुष: अमिताभ बच्चन से लेकर संजय दत्त तक

WD Entertainment Desk

रेखा एकदम सीधी होती है, लेकिन अभिनेत्री रेखा की निजी जिंदगी टेढ़ी-मेढ़ी रही। काफी उतार-चढ़ाव उन्होंने देखे। एक ज्योतिष ने तो भविष्यवाणी कर दी थी कि रेखा के ग्रहों का कुछ ऐसा मेल है कि उन्हें पति सुख कभी नहीं मिलेगा। रेखा की जिंदगी में कई पुरुष आएं, जिनके वे नजदीक रहीं। हालांकि रेखा ने ज्यादातर संबंधों को स्वीकारा नहीं, लेकिन पत्र-पत्रिकाओं के गॉसिप कॉलम में वे हमेशा सुर्खियां बटोरती रहीं। रेखा को शायद सच्चा प्यार नहीं मिला जिसकी उन्हें तलाश थी। जिसमें उन्हें 'सच्चे प्यार' की झलक दिखी तो वह शादीशुदा निकला। एक विवाह भी उन्होंने किया, लेकिन उसका अंत बड़ा ही त्रासदीपूर्ण रहा। इस वक्त रेखा बेहद अकेली हैं। बीते लम्हों को याद कर जीवन व्यतीत कर रही हैं। आइए चर्चा करते हैं उन पुरुषों की जिनके साथ रेखा का नाम जुड़ा। 
 
 
नवीन निश्चल
रेखा ने हिंदी फिल्मों में बतौर अभिनेत्री 'सावन भादो' के शुरुआत की, जिसमें उनके हीरो नवीन निश्चल थे। नवीन निश्चल की तरफ रेखा आकर्षित हुईं, लेकिन नवीन को उनमें रूचि नहीं थी। उस समय रेखा अपने लुक पर ध्यान नहीं देती थी क्योंकि उन्हें फिल्मों में काम करना अच्छा नहीं लगता था। बताया जाता है कि नवीन के प्रति रेखा की दीवानगी एक तरफा थी और फिल्म की शूटिंग खत्म होते-होते ये दीवानगी भी खत्म हो गई। 
webdunia
 

विनोद मेहरा
विनोद मेहरा और रेखा के रोमांस के खूब चर्चे हुए। कहा जाता है कि रेखा और विनोद मेहरा ने गुपचुप शादी भी कर ली थी, हालांकि एक टीवी शो में रेखा ने इससे इंकार करते हुए विनोद को अपना 'अच्छा दोस्त' बताया था। रेखा और विनोद में अलगाव की वजह विनोद की मां को बताया जाता है। वे रेखा को पसंद नहीं करती थीं। 
webdunia
 

किरण कुमार 
किरण कुमार के साथ रेखा का नाम कुछ समय के लिए जुड़ा। कहा जाता है कि विनोद मेहरा से संबंध टूटने के बाद रेखा बहुत निराश थी और किरण ने उन्हें ऐसे समय रोने के लिए कंधा दिया। 
webdunia
 

संजय दत्त
संजय दत्त से नजदीकियों की चर्चा भी हुई और दोनों के शादी करने की खबरें भी आईं, लेकिन इन बातों में कोई दम नहीं था। 
webdunia
 

अमिताभ बच्चन
रेखा जिस पुरुष की तलाश में थी वो उन्हें अमिताभ में मिला। अमिताभ से मिलने के बाद रेखा का कायापलट हो गया। लुक से लेकर तो रेखा की सोच तक में बदलाव आ गया। वे मैच्योर हो गईं और बातों की गंभीरता को समझने लगी। रेखा और अमिताभ ने कई फिल्मों में साथ काम किया और परदे पर उनकी केमिस्ट्री को देख उनके प्यार को महसूस किया जा सकता है। रेखा के दोस्त के बंगले पर अक्सर वे मुलाकात करते थे। बताते हैं कि रेखा से अमिताभ शादी करने के मूड में थे, लेकिन 'कुली' के सेट पर उनका एक्सीडेंट हो गया। जया बच्चन ने दिन-रात अपने पति की सेवा की। दुर्घटना के बाद ठीक होने को अमिताभ ने पुर्नजन्म माना और रेखा से दूरी बना ली। कहते हैं कि रेखा ने आज भी अपने मन में अमिताभ को बसाया हुआ है और वे आज भी उन्हें उसी तरह चाहती हैं जिस तरह वर्षों पहले चाहती थीं। 
webdunia
 

मुकेश अग्रवाल
रेखा ने 1990 में नई दिल्ली के व्यवसायी मुकेश अग्रवाल से शादी की। शादी के कुछ महीने बाद ही मुकेश अग्रवाल ने आत्महत्या कर ली। मुकेश नोट छोड़ गए कि उनकी आत्महत्या के पीछे किसी को भी जिम्मेदार नहीं माना जाए। इस घटना से रेखा हिल गईं और फिर उनका नाम किसी के साथ नहीं जुड़ा।


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

अक्षय कुमार की 'मिशन रानीगंज' का एंथम सॉन्ग 'जीतेंगे' हुआ रिलीज