कलंक के किरदारों की ज्वैलरी तैयार करने में 7 डिजाइनर और 50 कारीगरों को लगा था इतना समय

करण जौहर की फिल्म 'कलंक' हाल ही में रिलीज हुई है। पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई का रिकॉर्ड बनाने के बाद फिल्म की रफ्तार धीमी हो गई है। इस मल्टी स्टारर फिल्म में वरुण धवन, आलिया भट्ट, सोनाक्षी सिन्हा, आदित्य रॉय कपूर, माधुरी दीक्षित और संजय दत्त जैसे सितारें नजर आए है।
फिल्म के भव्य सेट से लेकर किरदारो के कॉस्ट्यूम और ज्वैलरी की हर कोई चर्चा कर रहा है। इस ज्वेलरी को तैयार करने के लिए लगभत सात डिजाइनर और 50 काश्तकर को 8 महीने का समय लगा था।
एक इंटरव्यू के दौरान कलंक के एक ज्वैलरी डिजाइनर ने बताया कि हर किरदार अलग दिखे इसके लिए डिजाइनर ने काफी मेहनत की थी। डिजाइनर ने आजादी से पहले निजाम और बेगम के दौर में इस्तेमाल होने वाली ज्वैलरी के बारे में रिसर्च की थी।
डिजाइनर के मुताबिक हमने हर किरदार की डिटेल को समझा। वहीं, ज्वेलरी डिजाइन करते वक्त इन डिटेल्स का हम खास ध्यान रख रहे थे। इस फिल्म की भव्यता के मद्देनजर हमने अपने सबसे सुंदर कलेक्शन को चुना था ताकि फिल्म के बैकड्रॉप के मुताबिक लगे। कलंक के लिए आलिया भट्ट ने 12 किलो के हेवी कॉस्‍ट्यूम्‍स और ज्वैलरी पहनकर शूटिंग की थी।
ज्वैलरी के अलावा फिल्म के सेट पर भी काफी मेहनत की गई है। सेट काफी बड़ा बनाया गया था। कलंक की कहानी आजादी से पहले 1945 के बैकड्रॉप पर आधारित है। जहां एक हुसनाबाद ना्म का शहार है और पूरी कहानी इसी के ईर्दगिर्द है।
फिल्म के हुसनाबाद शहर को 700 लोगों ने 3 महीने की कड़ी मेहनत के बाद तैयार किया। कलंक के सेट पर 60 लाइटमैन, 300 एक्स्ट्रा और 500 डांसर, लगभग 1000 लोग हमेशा रहते थे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख एवेंजर्स एंडगेम की जबरदस्त एडवांस बुकिंग, बॉक्स ऑफिस पर नए रिकॉर्ड्स बनाने को तैयार