Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

26 साल बाद नए रूप में दिखेगी 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे', आदित्य चोपड़ा करेंगे निर्देशित

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 23 अक्टूबर 2021 (10:29 IST)
बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान और काजोल की फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' को हाल ही में रिलीज हुए 26 साल पूरे हुए है। वहीं अब यशराज फिल्म्स ने एक ऐसी घोषणा की है, जो कि इस फिल्म के दीवानों के लिए बेहद ही ख़ास है। 

 
'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' को म्युजिकल प्ले के फॉर्म में एडॉप्ट किया जा रहा है। उसका निर्देशन आदित्य चोपड़ा करेंगे। यशराज फिल्म्स ने अपने ट्विटर अकाउंट पर घोषणा करते हुए बताया कि आदित्य चोपड़ा इस फिल्म का ब्रॉडवे रूपांतरण बनाने वाले है। जिसका नाम 'कम फॉल इन लव। डीडीएलजे म्यूजिकल' है। 
 
इसमें विशाल ददलानी और शेखर रवजियानी म्यूजिशियन के रूप में काम करेंगे। जबकि म्यूजिक टोनी, ग्रैमी और एमी अवार्ड्स के विनर बिल शर्मन देंगे। इसी के साथ एडम ज़ोटोविच एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर के रूप में दिखाई देंगे। कम फॉल इन लव। डीडीएलजे म्यूजिकल 2022-2023 के ब्रॉडवे सीज़न में डेब्यू करेगी, जिसका वर्ल्ड प्रीमियर सैन डिएगो के ओल्ड ग्लोब थिएटर में सितंबर 2022 को होगा।
 
यशराज फिल्म्स ने आदित्य चोपड़ा द्वारा लिखा गया एक नोट भी शेयर किया है। जिसमें लिखा है, ऑटम 2021... मैं अब तक की अपनी सबसे महत्वाकांक्षी परियोजना पर काम कर रहा हूं। इसी के साथ मैं लंबे समय से खोए हुए दो प्रेमियों, ब्रॉडवे म्यूजिकल और इंडियन फिल्म्स को फिर से मिला रहा हूं। 
 
उन्होंने लिखा, 26 साल पहले मैंने अपने करियर की शुरुआत 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' (डीडीएलजे) नामक फिल्म से की थी। फिल्म ने इतिहास रच दिया और मेरी और कई अन्य लोगों की जिंदगी हमेशा के लिए बदल दी। लेकिन बहुत से लोग यह नहीं जानते कि मेरा इरादा कभी भी डीडीएलजे को हिन्दी में बनाने का नहीं था।
 
हॉलीवुड और अमेरिकी पॉप कल्चर से बहुत प्रभावित 23 वर्षीय युवक के रूप में, मैंने सोचा कि मैं कुछ भारतीय फिल्में बनाऊंगा और फिर मैं हॉलीवुड के लिए रवाना हो जाऊंगा। जिसके बाद मैं दुनिया भर में इंग्लिश बोलने वाले लोगो के लिए डीडीएलजे बनाऊंगा टॉम क्रूज़ को लीड एक्टर लेकर। जाहिर है ऐसा नहीं हुआ, डीडीएलजे 1995 में रिलीज हुई और भारतीय सिनेमा की सबसे लंबी चलने वाली फिल्म बन गई। इसने मुझे मेरी पहचान दी और एक अद्भुत यात्रा की शुरूवात कराई जिसके लिए मैं हमेशा आभारी रहूंगा।
 
उनके इस नोट से ये साफ़ ज़ाहिर होता है कि अब हमें 'डीडीएलजे' का इंग्लिश वर्ज़न भी जल्द ही देखने को मिलेगा। अब ऐसे मै देखने वाली बात यह होगी कि जिस तरह हिंदी वर्ज़न को भारतीय ऑडियंस ने प्यार दिया है। वैसा ही प्यार इंग्लिश वर्ज़न को अमेरिका की ऑडियंस दे पाती है या नहीं। 
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कोरोना टाइम का करवा-चौथ : यह चुटकुला इतना हंसाएगा कि दिन बन जाएगा