केबीसी 11 की हॉट सीट पर बैठीं तापसी पन्नू, कुंभ मेले के आसान सवाल पर लेना पड़ी लाइफलाइन

शनिवार, 16 नवंबर 2019 (14:21 IST)
अमिताभ बच्चन का शो 'कौन बनेगा करोड़पति' दर्शकों के बीच खासा लोकप्रिय है। इस शो में हर सप्ताह कर्मवीर स्पेशल एपिसोड प्रसारित किया जाता है।


केबीसी 11 के इस बार के कर्मवीर स्पेशल एपिसोड में उड़ीसा के डॉ अच्युत सामंत हॉट सीट पर बैठे। डॉ अच्युत ने आदिवासी संस्था कलिंग इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेस की स्थापना की। शो में उनका साथ देने अभिनेत्री तापसी पन्नू पहुंचीं।
 
डॉ अच्युत और तापसी ने मिलकर खेल की शुरुआत अच्‍छी की लेकिन तापसी पन्‍नू कुंभ से जुड़े एक सवाल पर अटक गईं। अमिताभ बच्‍चन ने दोनों से पूछा कि कुंभ मेला में कुंभ का शाब्दिक अर्थ क्या है? इस सवाल का जवाब खुद से दोनों नहीं दे सके। 
 
ALSO READ: अक्षय कुमार पहुंचे अस्पताल, फैंस हुए चिंतित
 
तापसी ने इसके लिए ऑडियंस पोल की मदद ली। कुंभ का शाब्दिक अर्थ होता है-घड़ा। समय समाप्‍त होने तक दोनों हॉट सीट पर मौजूद थे और 12.50 लाख रुपये जीत चुके थे। 
 
डॉ अच्युत ने बताया कि वो जीती हुई राशि से संस्था को आगे बढ़ाना चाहते हैं। डॉ अच्युत ने आदिवासी संस्था कलिंग इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेस की स्थापना की है। यह इंस्टीट्यूट दूनिया का सबसे बड़ा रेसिडेंटल ट्राइबल इंस्टीट्यूट है जिसमें बच्चों को मुफ्त रहना, खाना और शिक्षा दी जाती है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख अक्षय कुमार पहुंचे अस्पताल, फैंस हुए चिंतित