Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

फर्जी सोशल मीडिया फॉलोअर्स के मामले में उलझे बादशाह, मुंबई पुलिस ने भेजा समन

webdunia
बुधवार, 5 अगस्त 2020 (18:34 IST)
रैपर बादशाह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। उनके गाने रिलीज होते ही वायरल हो जाते हैं। टॉप ट्रेंडिंग की लिस्ट में अपनी जगह बना लेते हैं। सोशल मीडिया पर सेलेब्स के बीच लोकप्रिय बनने की होड़ लगी रहती है। इसमें कई फेक फॉलोअर्स भी शामिल होते हैं। पोस्ट पर फेक व्यूज पाने के आरोप भी सेलेब्स पर लगते रहते हैं।

 
इसी सिलसिले में बादशाह को मुंबई पुलिस ने समन भेजा है। दरअसल, पिछले महीने सीआईयू ने एक रैकेट को पकड़ा था जिसमें फेक व्यूज और फेक फॉलोअर्स को कई सेलेब्स द्वारा खरीदा जा रहा था। मुंबई पुलिस ने Information Technology Act Provisions का उल्लंघन करने वाले एक केस का खुलासा किया था। 
 
इसके तहत कई सेलेब्स सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फेक फॉलोअर्स खरीद रहे थे। इस मामले में जांच के दौरान बादशाह के इंस्टाग्राम अकाउंट बैडब्वॉयशाह का भी नाम क्राइम इंटेलीजेंस यूनिट की लिस्ट में सामने आया था। उन्हें सीआईयू ने 3 अगस्त को बुलाया था, लेकिन वह उपस्थित नहीं हो पाए। अब एक बार फिर उन्हें 6 अगस्त को पेश होने के लिए कहा गया है।

कहा जा रहा है कि बादशाह के अलावा इस केस में कई और बड़े सेलेब्स से भी पूछताछ की जा सकती है। इस मामले में करीब 100 सेलिब्रिटीज पुलिस की रडार पर हैं। 
 
बता दें सिंगर भूमि त्रिवेदी ने फर्जी सोशल मीडिया फॉलोअर्स को लेकर मुंबई पुलिस में मामला दर्ज कराया था। भूमि का कहना था कि कुछ लोग उनके नाम से सोशल मीडिया पर फर्जी फैन फॉलोइंग बढ़ाने का दावा कर रहे हैं। जब इस मामले की जांच हुई तो पता चला कि कई खिलाड़ियों, बिजनसमैन और बॉलीवुड सेलेब्स ने अपने फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए पैसा दिया था। 
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पागल मकान मालिक बनकर दर्शकों को हंसाने आ रहे सुनील ग्रोवर, शिल्पा शिंदे भी आएंगी नजर