लारा दत्ता ने दिलकश अदाओं से बनाया सभी को अपना दीवाना

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद शहर में 16 अप्रैल 1978 को जन्मीं लारा दत्ता ने अपने करियर की शुरूआत बतौर मॉडल वर्ष 1995 में की। वर्ष 2000 में लारा दत्ता मिस यूनिवर्स टाइटिल से नवाजी गयी। लारा ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत वर्ष 2003 में प्रदर्शित फिल्म अंदाज से की थी। इस फिल्म में लारा दत्ता के अपोजिट अक्षय कुमार थे। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्म फेयर द्वारा सर्वश्रेष्ठ डेब्यू अभिनेत्री का पुरस्कार भी दिया गया।
2004 में लारा की फिल्म मस्ती रिलीज हुई जिसने बॉक्स ऑफिस पर शानदार सफलता हासिल की। इस साल रिलीज हुई फिल्म खाकी में लारा दत्ता ने कैमियो किया था। इस फिल्म में उनपर फिल्माया यह भाना 'ऐसा जादू डाला रे' दर्शकों के बीच काफी पसंद किया गया।
साल 2005 में रिलीज हुई बोनी कपूर की फिल्म 'नो इंट्री' लारा के करियर की एक और सुपरहिट फिल्म साबित हुई। 2007 में डेविड धवन के निर्देशन में बनी फिल्म पार्टनर लारा दत्ता के करियर की सुपरहिट फिल्मों में शुमार है। इस फिल्म में सलमान खान के साथ लारा दत्ता की जोड़ी काफी पसंद की गई।
2009 में लारा दत्ता को शाहरुख खान के साथ 'बिल्लू बार्बर' में काम करने का मौका मिला, हालांकि यह फिल्म कोई खास कमाल नही दिखा सकी। 2010 में लारा दत्ता की सुपरहिट फिल्म 'हाउसफुल' रिलीज हुई।
2011 में लारा दत्ता ने फिल्म निर्माण के क्षेत्र में भी कदम रख दिया और चलो दिल्ली का निर्माण किया। यह फिल्म टिकट खिड़की पर हिट साबित हुई। इसी साल लारा ने मशहूर टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति के साथ शादी कर ली। लारा इन दिनों फिल्म इंडस्ट्री में अधिक सक्रिय नही हैं।
(सभी फोटो- इंस्टाग्राम)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख सपना चौधरी के हरियाणवी वेब सीरीज ‘चाची राम राम’ का प्रोमो सॉन्ग हुआ रिलीज