1 महीने के भीतर बॉलीवुड को अलविदा कह गईं ये मशहूर हस्तियां

शुक्रवार, 5 जून 2020 (06:42 IST)
कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पीएम मोदी ने 24 मार्च को देशभर में लॉकडाउन की घोषणा की। लॉकडाउन की वजह से पूरा देश थम सा गया। इसकी वजह से फिल्म इंडस्ट्री भी बंद पड़ गई, बॉलीवुड सेलेब्स से लेकर फिल्ममेकर्स तक अपने-अपने घरों में रहने को मजबूर हो गए। लॉकडाउन के दौरान बॉलीवुड ने अपने कई कलाकारों को भी खो दिया।
 
लॉकडाउन में सबसे पहले 29 अप्रैल को बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक देश को पहचान दिलाने वाले देश के चहेते अभिनेता इरफान खान का निधन हुआ। इरफान साल 2018 से न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से पीड़ित थे।

बॉलीवुड इरफान की मौत के सदमे से उबर भी नहीं पाया था कि उसके अगले ही दिन यानि 30 अप्रैल को बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर के निधन की खबर ने सभी को तोड़ दिया। ऋषि कपूर कैंसर से पीड़ित थे। 24 घंटे से भी कम वक्त में दो अभिनेताओं का चले जाना किसी बड़े सदमे से कम नहीं था।

कई टीवी शोज का हिस्सा रह चुके एक्टर शफीक अंसारी ने भी लॉकडाउन में दुनिया को अलविदा कहा। 10 मई को उन्होंने अंतिम सांस ली। 52 साल के शफीक अंसारी टीवी के मशहूर शो 'क्राइम पेट्रोल' का लंबे समय से हिस्‍सा थे।
 
'पीके' और 'रॉक ऑन' से बॉलीवुड की दुनिया में पहचान बनाने वाले साई गुंडेवर का भी 10 मई को 42 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। साई गुंडेवर काफी दिनों से ब्रेन कैंसर से जूझ रहे थे।

Photo Credit- Twitter
बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान के असिस्टेंट अमोस का 12 मई को हार्ट अटैक से निधन हुआ। अमोस करीब 25 साल से आमिर खान के लिए काम कर रहे थे।

अक्षय कुमार के कजिन और टीवी एक्टर सचिन कुमार का 15 मई को दिल का दौरा पड़ने की वजह से निधन हो गया था। वो मुंबई के अंधेरी में रहते थे। एक्टर ने टीवी जगत से किनारा करके फोटोग्राफी में अपना करियर बना लिया था।
 
आर्थिक तंगी से जूझ रहे टीवी एक्टर मनमीत ग्रेवाल ने 16 मई को खुदकुशी कर ली। एक्टर मनमीत ग्रेवाल की मौत की खबर भी सबके लिए सदमा देने वाली थी।

सलमान खान के साथ फिल्म रेडी में नजर आए अभिनेता और कॉमेडियन मोहित बघेल का 23 मई को 27 साल की उम्र में निधन हो गया। मोहित कैंसर पीड़ित थे। 
 
बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक गाने देने वाले गीतकार योगेश गौड़ ने 29 मई को इस दुनिया को अलविदा कह दिया।
 
1 जून को संगीतकार वाजिद खान का निधन हो गया। वाजिद का पिछले दिनों किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था। रिपोर्ट्स के मुताबिक वह कोरोना वायरस से भी पीड़ित थे। बता दें साजिद-वाजिद की जोड़ी म्यूजिक इंडस्ट्री में काफी मशहूर है। 
 
बॉलीवुड निर्माता और निर्देशक बासु चटर्जी का 4 जून को 90 साल की उम्र में मुंबई में निधन हो गया। बासु बढ़ती उम्र से होने वाली दिक्कतों से परेशान थे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख शाकाहारी बनने के बाद हल्का महसूस कर रही हैं एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह