Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

दिलीप कुमार का शाहरुख खान से रहा खास रिश्ता, सायरा बानो ने कहा था- अगर हमारा बेटा होता तो...

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 7 जुलाई 2021 (14:25 IST)
बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का 98 साल की उम्र में निधन हो गया है। वह बीते कुछ दिनों से अस्पताल में भर्ती थे। उनके निधन से पूरे बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई है। हरकोई उन्हें सोशल मीडिया के जरिए श्रद्धांजलि दे रहा है। वही दिलीप कुमार के साथ जुड़ी अपनी यादें भी शेयर कर रहे हैं।

 
दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो उनके साथ हमेशा खड़ी रहती थीं। वह सोशल मीडिया पर दिलीप कुमार की हेल्थ अपडेट फैंस को देती रहती थीं। दिलीप कुमार और सायरा बानो की कोई संतान नहीं थी। दिलीप कुमार बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान को बेटे की तरह मानते थे। 

webdunia
जब भी दिलीप कुमार की तबीयत खराब होती थी शाहरुख उनका हालचाल जानने उनके घर पहुंच जाते थे। सायरा बानो और दिलीप कुमार के खास रिश्ते के बारे में सायरा बानो ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था। सायरा बानो ने कहा था, वह पहली बार 'दिल आशना है' के मुहूर्त पर उनसे मिली थीं। दिलीप साहब ने ही शाहरुख खान की फिल्म की पहली क्लैपिंग की थी।
 
शाहरुख और दिलीप कुमार के बारे में बात करते हुए सायरा ने कहा, उन दोनों में कई समानताएं दिखी थी। दोनों के बाल एक जैसे हैं। जब भी मैं शाहरुख से मिलती हूं तो उनके बालों में उंगली फिराती हूं। सायरा कहती हैं कि अगर हमारा बेटा होता तो शाहरुख जैसा होता।
 
वही एक इंटरव्यू के दौरान शाहरुख खान ने बताया था कि वे बचपन से दिलीप कुमार साहब को जानते हैं। शाहरुख ने कहा था, मेरे पिता ताज मोहम्मद खान का जन्म और पालन-पोषण पेशावर की उसी गली में हुआ था, जहां दिलीप कुमार का पुश्तैनी घर था। 
 
शाहरुख ने कहा, बचपन में ही कई बार मैं दिलीप साहब से मिला। अक्सर उनके घर जाना होता था। लंदन से उनकी दवाई मेरी आंटी भेजती थीं। 
 
बता दें कि दिलीप कुमार का जन्म 11 दिसंबर 1922 को पेशावर में हुआ था। उनका असली नाम मुहम्मद युसूफ खान था। दिलीप कुमार ने साल 1944 में फिल्म ज्वार-भाटा से बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। दिलीप कुमार को 1995 में भारतीय फिल्मों के सर्वोच्च सम्मान दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।  
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

दिलीप कुमार के निधन से बेहद दुखी लता मंगेशकर, बोलीं- अपनी छोटी बहन को छोड़कर चले गए...