फिर छलका फातिमा सना शेख का दर्द, बोलीं- बचपन में हुआ था मेरा यौन शोषण

पिछले दिनों मीटू अभियान के तहत कई सारे चौंकाने वाले खुलासे हुए थें। फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी बहुत सी महिलाओं ने अपने साथ हुए यौन शोषण के बारे में बताया था। फातिमा सना शेख ने भी खुलासा किया था कि उनका भी यौन शोषण हुआ है। हालांकि इस मुद्दे पर वो बात करने से बचती रहीं। लेकिन अब इस मुद्दे पर फातिमा ने अपनी बात रखी है।


एक इंटरव्यू के दौरान फातिमा ने अपने साथ हुए उत्पीड़न के बारे में बताते हुए बताया, 'वो एक निजी अनुभव था। कई लोगों को ऐसा लगता है कि मीटू सिर्फ बॉलीवुड में हुआ लेकिन ऐसा नहीं है। मीटू महज फिल्म इंडस्ट्री में नहीं बल्कि हर जगह हर नौकरी में होता है। जो मेरे साथ हुआ था वो काफी पहले की बात है। 
 
उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि मेरे साथ 'दंगल' के वक्त कुछ हुआ या फिर उसके बाद हुआ। दरअसल उस वक्त में काफी छोटी थी। लेकिन कुछ लोगों को मेरे बयान से ऐसा लगा कि ये शायद हाल-फिलहाल का ही वाकया है। मैं क्यों इस बारे में बात नहीं कर रही हूं। लेकिन कहीं न कहीं हर महिला इससे गुजरी है और हर कोई इस बारे में सबके सामने बात नहीं करना चाहती है।
 
वर्क फ्रंट की बात करे तो फातिमा जल्द ही राजकुमार राव के साथ एक ड्रामा फिल्म में काम करने जा रही हैं। फातिमा की पहली फिल्म 'दंगल' एक ब्लॉकबस्टर थी, लेकिन उनकी दूसरी फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख कृति सेनन और वाणी कपूर बनीं फिल्म इंडस्ट्री की नई दोस्त!