‘गेंदा फूल’ कॉपीराइट विवाद: बादशाह से 5 लाख रुपए मिलने के बाद रतन कहार बोले- पैसा ही सब कुछ नहीं...

बुधवार, 8 अप्रैल 2020 (17:18 IST)
बॉलीवुड रैपर बादशाह हालिया रिलीज हुए अपने गाने ‘गेंदा फूल’ के कारण काफी सुर्खियों में है। गाना रिलीज होने के बाद बादशाह पर गाने के बोल चुराने का आरोप लगा। दरअसल, गाने में बादशाह के रैप के साथ एक बंगाली ट्रैक ‘बोरो लोकर बिटी लो’ भी है। बादशाह पर आरोप लगा कि उन्होंने इस बंगाली गाने के बोल लिखने वाले असली राइटर को क्रेडिट नहीं दिया है। विवाद बढ़ने के बाद बादशाह ने गाने के असली राइटर बंगाली फॉक आर्टिस्ट रतन कहार को 5 लाख रुपए दिए हैं। इसे लेकर अब रतन कहार का रिएक्शन सामने आया है।

हाल ही में एक न्यूज एजेंसी से बातचीत के दौरान रतन कहार ने कहा, “हां, मेरे बेटे ने बताया कि बादशाह ने मेरे अकाउंट में 5 लाख रुपए ट्रांसफर किए हैं। लेकिन पैसा ही सब कुछ नहीं है, मुझे खुशी है कि उन्होंने मुझे मेरे गाने ‘बोरो लोकर बिटी लो’ के कंपोजर के रूप में क्रेडिट दिया है। मैं हर तरह के विवादों को अब पीछे छोड़ना चाहता हूं।”
 

रतन ने आगे बताया कि उन्होंने बादशाह को अपने घर आने के लिए आमंत्रण दिया है, जिसके बाद बॉलीवुड रैपर ने लॉकडाउन खत्म होने के बाद वहां आने का वादा किया है। आपको बता दें कि रतन कहार पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के एक छोटे से गांव के रहने वाले हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख अक्षय कुमार और जैकी भगनानी के लेबल जेजस्ट म्यूजिक द्वारा निर्देशित 'मुस्कुराएगा इंडिया' के साथ बॉलीवुड ने जगाई आशा