Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कभी विलेन के रूप में बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी, आज कॉमेडी के बादशाह हैं राजपाल यादव

हमें फॉलो करें webdunia

WD Entertainment Desk

गुरुवार, 16 मार्च 2023 (11:59 IST)
बॉलीवुड फिल्मों में अपने कॉमेडी किरदारों से अलग पहचान बनाने वाले राजपाल यादव 16 मार्च को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। राजपाल यादव का जन्म 1971 में उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में हुआ था। बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने के लिए राजपाल ने कड़ा संघर्ष किया। राजपाल यादव बचपन से ही एक एक्टर बनना चाहते थे। हालांकि परिवार की आर्थिक मदद करने के लिए वह पढ़ाई खत्म होने के बाद टेलरिंग का काम करने लगे। 

 
इसके बाद राजपाल यादव एक नाटक थियेटर से जुड़े और फिर थियेटर ट्रेनिंग लेने के लिए लखनऊ चले गए। यहां उन्होंने 2 साल तक ट्रेंनिग ली। साल 1994 से 1997 तक राजपाल यादव दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में रहे। एक इंटरव्यू के दौरान एक्टर ने बताया कि एक समय पर उनके पास बस का किराया देने तक के पैसे नहीं होते थे. ऐसे समय में उनके दोस्तों ने उनकी मदद की।
 
webdunia
राजपाल यादव ने साल 1999 में फिल्म 'दिल क्या करे' से अपने करियर की शुरुआत की। राजपाल यादव को शुरुआती दौर में फिल्मों में छोटे-छोटे रोल मिले। इसके बाद 2000 में उनके हाथ रामगोपाल वर्मा की फिल्म 'जंगल' लगी। इस फिल्म में राजपाल यादव विलेन के रोल में नजर आए थे। 
 
इसके बाद राजपाल यादव कंपनी, हम किसी से कम नहीं, हंगामा, मुझसे शादी करोगी, अपना सपना मनी मनी, फिर हेराफेरी, चुप चुपके जैसी कई फिल्मों में नजर आए। उन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग से लोगों का दिल जीत लिया। राजपाल यादव ने अपने शानदार अभिनय की वजह से फिल्मफेयर समेत कई अवॉर्ड जीते हैं। 
 
राजपाल यादव की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने दो शादी की है। एक्टर की पहली शादी लखीमपुर की रहने वाली करुणा यादव से हुई थी, लेकिन बीमारी के चलते उनका देहांत हो गया। इसके बाद राजपाल यादव को कनाडा की रहने वाली राधा यादव से प्यार हुआ। इसके बाद दोनों ने साल 2003 में शादी रचा ली। राजपाल यादव की तीन बेटियां हैं।
Edited By : Ankit Piplodiya

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

शिवांगी जोशी की किडनी में हुआ इंफेक्शन, एक्ट्रेस ने तस्वीर शेयर करके दी हेल्थ अपडेट