19 साल के फिल्मी करियर को लेकर रितिक रोशन बोले- आज जो कुछ हूं, वह अपनी असफलताओं की बदौलत हूं

अभिनेता एक्टर रितिक रोशन ने 19 साल पहले फिल्म 'कहो न प्यार है' से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की और तब से लेकर अब तक उन्हें कई फिल्मों में देखा गया है। फिजा, कभी खुशी कभी गम, कोई मिल गया, धूम 2 और 'जिंदगी न मिलेगी दोबारा' उनकी हिट फिल्में रही हैं। इनमें उन्होंने अपने अभिनय के माध्यम से लोगों के दिलों में जगह बनाई।


लेकिन इसके अलावा रितिक की कुछ फिल्में ऐसी भी हैं, जिसमें दमदार अभिनय के बाद भी वह हिट नहीं हो सकी। यादें, ना तुम जानो ना हम, लक्ष्य, काइट्स और मोहनजोदारो रितिक की वे फिल्में हैं, जिनमें उन्होंने काम तो शानदार किया लेकिन वह उम्मीद के मुताबिक नहीं चल पाईं। समय के साथ रितिक ने कई प्रकार की फिल्में की और सभी में अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिशें की।
 
रितिक के अनुसार, यह असफलताएं ही थीं, जिन्होंने उन्हें आगे बढ़ने में और नई ऊंचाइयों को छूने में मदद की। रितिक ने एक इंटरव्यू में कहा, आज जब मैं पीछे मुड़ के देखता हूं, तो पाता हूं मैं लंबा सफर तय कर चुका हूं। कुछ सफलताएं हैं और कुछ असफलताएं हैं लेकिन महत्वपूर्ण पाठ मुझे मेरी असफताओं से सिखने को मिले हैं। मैं आज जहां हूं यह सब मेरी असफलताओं का ही परिणाम है।
 
फिल्मों की पसंद के बारे में बात करते हुए रितिक ने ने कहा कि वह 'एंटरटेनमेंट स्क्रिप्ट' की तलाश में रहते हैं। हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'सुपर 30' में रितिक के अभिनय की सभी ने तारीफ की है। उन्होंने कहा, सच कहूं तो मैंने 'सुपर 30' में इसलिए काम नहीं किया कि इससे सोशल मैसेज जाएगा। मैंने यह किया क्योंकि इसकी कहानी बहुत अच्छी थी।
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख यह है Tipical Wife का Superhit Joke : आपके बर्थडे के लिए बहुत बढ़िया कपड़े लिए हैं