Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सनी हिंदुस्तानी बने 'इंडियन आइडल 11' के विजेता, कभी परिवार का गुजारा चलाने के लिए करते थे जूते पॉलिश

webdunia
सोमवार, 24 फ़रवरी 2020 (12:11 IST)
फेमस सिंगिंग रियलिटी शो 'इंडियन आइडल 11' का सफर खत्म हो चुका है। सनी हिंदुस्तानी के रूप में इंडियन आइडल को इस सीजन का अपना विजेता मिल गया है। सनी हिंदुस्तानी को इंडियन आइडल 11 की चमचमाती ट्रॉफी के साथ 25 लाख रुपए का इनाम भी मिला।

 
सनी हिंदुस्तानी बाद पहले और दूसरे रनरअप को 5-5 लाख रुपए दिए गए। पहले रनरअप रोहित राउत रहे। ओंकना मुखर्जी दूसरी रनरअप रहीं। तीसरे और चौथे रनरअप अद्रिज घोष और रिधम कल्याण रहे।
 
webdunia
शो के विनर सनी हिंदुस्तानी के लिए एक छोटे से मोहल्ले से मायानगरी तक का सफर इतना आसान नहीं था। सनी ने शो की शुरुआत में बताया था कि उनका परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा है, जिसके चलते वह जूते पॉलिश करने का काम करते हैं। 
सनी हिंदुस्तानी पंजाब के बठिंडा स्थित अमरपुरा बस्ती के रहने वाले हैं। उनकी मां गुब्बारे बेचती थीं। उन्होंने बताया था कि कई दफा हालात ऐसे हो जाते थे कि उनकी मां को दूसरों के घरों से चावल भी मांगने पड़ते थे। ये देखकर उन्हें काफी बुरा भी लगता था। छोटी सी उम्र में उन्होंने अपने जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं।
 
webdunia
इस शो में अपनी शुरुआत याद करते हुए सनी ने बताया था कि जब वह इंडियन आइडल का ऑडीशन देने आए थे तो वह कितना डरे सहमे और नर्वस थे। अब अपनी आवाज की बदौलत सनी इंडियन आइडल के सफर के दौरान ही कंगना रनौट की फिल्म पंगा के लिए गाना गा चुके हैं।
 
सनी की आवाज का हर कोई कायल है। न सिर्फ दर्शक बल्कि शो के जज भी कई दफा इस बात का जिक्र कर चुके हैं कि उनके गानों को सुनते ही नुसरत फतह अली खान की याद आ जाती है। सनी हिंदुस्तानी ने कभी भी संगीत की शिक्षा नहीं ली है। उन्होंने गाने सुनकर संगीत सीखा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भूत डरा नहीं पाई दर्शकों को, पहले वीकेंड पर किया 16.36 करोड़ रुपये का कलेक्शन